राजनीती राज्यों से

हिमाचल में भी मोबाइल ऐप पर बुक होगी टैक्सी, कार पूलिंग की भी मिलेगी सुविधा जानिए क्या मिलेगा लाभ

परिवहन विभाग की तरफ से हिमाचल में भी मोबाइल ऐप से टैक्सी बुक करने की सुविधा मिलने वाली है. ऐप की मदद से हिमाचल के छोटे-छोटे कसबों में भी टैक्सी बुकिंग की सुविधा मिल सकेगी.

मैट्रो सिटी की तरह अब हिमाचल में भी मोबाइल ऐप से टैक्सी बुक करने की सुविधा मिलने वाली है. यह सुविधा परिवहन विभाग की तरफ से दी जाएगी. इस ऐप की मदद से हिमाचल के छोटे-छोटे कस्बों में भी टैक्सी बुकिंग की सुविधा मिल सकेगी.

इसकी खास बात यह होगी कि टैक्सी का किराया परिवहन विभाग निर्धारित करेगा, जिससे टैक्सी ऑपरेटर सवारियों से अधिक किराया बसूल नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही इन टैक्सियों में कार पूलिंग की सुविधा भी है, जिससे अगर एक से अधिक लोग एक ही दिशा में जा रहे हैं तो ऐप के माध्यम से उन्हे वहां जाने वाली टैक्सियों की जानकारी भी मिल जाएगी और एक से अधिक सवारियां एक टैक्सी में सफर कर सकेंगे.

इससे सभी सवारियों में किराया भी बंटेगा और लोगों को कम कीमत पर सफर करने का लाभ मिलेगा. लोगों को यह सुविधा देने के लिए सरकार ने निजी टैक्सी ऑपरेटरों से बात की है. इससे शहरों में जाम की समस्या भी कम हो सकेगी. परिवहन विभाग के डायरेक्टर जेएम पठानिया ने बताया कि आम लोगों को सुविधा देने के लिए ही पुलिंग कार चलाने का फैंसला लिया गया है और इससे जाम से बचने में भी आसानी रहेगी.

news source

Related posts

Himachal News – कोरोना पर सरकार के आदेशों का पालन नहीं करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Viral Bharat

खुशखबरी हिमाचल आयुर्वेदिक फार्मासिस्टों की भर्ती को लेकर जयराम सरकार,सरकार ने दिया तोहफा

Viral Bharat

शर्मनाक : कांग्रेस उत्तराखंड में इस्लामिक कानून लागू करवाने की फ़िराक में …शुक्रवार को जुम्मे की छुट्टी पे विचार !

Viral Bharat