राजनीती राज्यों से वायरल

ईंधन चूल्हे से आजाद हुआ हिमाचल,हर घर में एलपीजी इस्तेमाल करने वाला देश का पहला राज्य बनने की अमित शाह 27 को करेंगे घोषणा

हिमाचल प्रदेश ईंधन चूल्हे से छुटकारा पाकर गैस सुविधा से जुड़ने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। इसकी घोषणा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 27 दिसंबर को शिमला के रिज पर करेंगे। इस योजना के अंतिम पांच लाभार्थियों से अमित शाह रू-ब-रू भी होंगे। इसके लिए रिज पर केंद्रीय मंत्री के साथ लाभार्थियों की चर्चा के लिए 10 मिनट का समय निर्धारित किया गया है।

जाहिर है कि अमित शाह 27 दिसंबर को जयराम सरकार के दो वर्ष पूरे होने के समारोह में शिरकत कर रहे हैं। इस दौरान वह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ भी करेंगे। इसके चलते राज्य सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर 27 दिसंबर को यहां रिज पर आयोजित होने वाली रैली की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैली के लिए प्रभावी एवं व्यापक प्रबंधन किए जाएं। उन्होंने कहा कि रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी मुख्य अतिथि होंगे।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इस अवसर पर प्रदेश सरकार की दो वर्षों की उपलब्धियों पर आधारित पत्रिका का विमोचन किया जाएगा और विकासात्मक वृत्तचित्र भी प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कल्याण योजनाओं का प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि लोगों को इन योजनाओं की जानकारी मिल सके और वे इनका लाभ उठाने के लिए आगे आएं।

उन्होंने निर्देश दिए कि शिमला शहर के प्रमुख स्थानों और सभी जिला मुख्यालयों पर एलईडी स्क्रीन स्थापित की जाएं, ताकि लोग केंद्रीय गृहमंत्री का भाषण सुन सकें। उन्होंने प्रदेश के विभिन्न प्रवेश स्थलों पर स्वागत द्वार स्थापित करने के लिए भी कहा। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता समाज के हर वर्ग को लाभान्वित करना है और उन वर्गों के उत्थान पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जो मुख्यधारा से नही जुड़ पाए हैं। जयराम ठाकुर जी ने रैली के लिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम करने के निर्देश देते हुए कहा कि यातायात व्यवस्था सुचारू रखी जाए, ताकि आम जनता को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े। मुख्यमंत्री जी के प्रधान सचिव संजय कुडू ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से प्रचारित किया जाएगा। शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप, विशेष सचिव उद्योग आबिद हुसैन सादिक, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन सहित प्रदेश सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

NEWS SOURCE

Related posts

बड़ी खबर : जयराम सरकार के निर्देश, एक माह में भरने होंगे करुणामूलक के आधार पर 2000 पद

Viral Bharat

सीएम जयराम ने मांगी 1100 की स्टेटस रिपोर्ट,विधानसभा शीत सत्र से पहले होगी अहम समीक्षा ढील बरतने वाले विभागों की ख़ैर नहीं

Viral Bharat

जयराम सरकार की बहुत अच्छी पहल,गाय का सस्ता पौष्टिक दूध बेचेगी हिमाचल सरकार, यहां जानिए दाम

Viral Bharat