राजनीती राज्यों से वायरल

सरकार के जश्न में आएंगे आठ हजार लाभार्थी,प्रदेश सरकार की अलग अलग योजनाओं का लाभ ले रहा है आज पूरा प्रदेश

प्रदेश सरकार के दो साल पूरे होने पर मनाए जाने वाले जश्न में आठ हजार लाभार्थियों को लाया जाएगा, जो समारोह के गवाह बनेंगे। अहम बात यह है कि इसी दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पांच आखिरी गैस कनेक्शन लेने वालों को इनका आबंटन करेंगे। यह लोग शिमला जिला से होंगे, जिनको आखिरी कनेक्शन देने के साथ हिमाचल भी पहला राज्य बन जाएगा, जहां पर सभी लोगों के घरों में एलपीजी कनेक्शन होगा।

jairam thakur के लिए इमेज परिणाम

जयराम सरकार की ये बहुत बड़ी उपलब्धि है दो साल में जयराम सरकार ने वो कर दिखाया जो कांग्रेस पांच साल में नहीं कर पाई।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने दो साल के अंदर प्रदेश की जनता के लिए एक से बढ़कर एक अच्छी योजनाओं को शुरू किया है जिसका लाभ आज प्रदेश की जनता को मिल रहा है। प्रदेश सरकार की अलग-अलग वर्गों के लिए अलग-अलग विभागों के माध्यम से चल रही योजनाओं का लाभ लेने वाले लाभार्थियों को यहां पर रिज मैदान के समारोह में शामिल किया जाएगा।

आठ हजार लाभार्थियों को जुटाने की योजना है, जिसका टारगेट संबंधित विभागों को दे दिया गया है। बता दें कि इससे पहले एक साल के जश्न में भी ऐसे ही लाभार्थियों को सरकार ने बुलाया था और तब यह जश्न धर्मशाला में मनाया गया था। अब शिमला के रिज मैदान पर होेगा। प्रदेश सरकार की कई ऐसी योजनाएं पिछले दो साल से चल रही हैं, जिनमें बड़ी संख्या में लोगों को लाभ दिए गए हैं। हर विभाग की अपनी अलग-अलग योजना है। इस मामले को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा हुई है और टारगेट सौंपा गया है। निर्धारित टारगेट पर इनको काम करना है, जिसके लिए फील्ड अफसरों को निर्देश दिए जा चुके हैं।

jairam thakur के लिए इमेज परिणाम

सचिवालय में चर्चा

सचिवालय में शनिवार को जश्न की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई है। यहां पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा कानून व्यवस्था से जुड़े पुलिस अफसरों के साथ रणनीति बनी। क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्री ने आना है, लिहाजा यहां सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता रहेगी, वहीं पूरे प्रदेश से भाजपा कार्यकर्ता यहां पर आएंगे, इसलिए शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को भी दुरूस्त बनाना जरूरी है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने प्रदेश सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर 27 दिसंबर को होने वाले समारोह के सफल आयोजन के लिए सभी विभागों से समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री जी ने शनिवार को समारोह की तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस को निर्देश दिए कि रैली के दौरान यातायात का सुचारू संचालन सुनिश्चित बनाएं, ताकि स्थानीय नागरिकों और पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को पेयजल और मोबाइल शौचालय के पर्याप्त प्रबंध करने के निर्देश दिए और कहा कि रैली क्षेत्र में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। रैली में भाग लेने वालों की सुविधा के लिए उन्होंने महत्त्वपूर्ण स्थानों पर नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के लिए कहा। जयराम ठाकुर ने कहा कि बसों और अन्य वाहनों की पार्किंग के लिए समुचित प्रबंध किए जाएं। उन्होंने लोगों को रैली स्थल पहुंचाने और वापिस घर जाने के लिए शिमला शहर के उपनगरों से बसों की सुविधा प्रदान करने के भी निर्देश दिए।

Related posts

बॉलीवुड सिखा रहा है “राष्ट्रीय गाली” बेहद शर्मनाक विडियो !

Viral Bharat

कोरोना संकट में कुल्लू, हिमाचल से प्रेरणा स्त्रोत बने सरदार हरभजन सिंह !

Viral Bharat

मीडिया के ऊल जलूल सवालों पे खीझते बॉलीवुड के स्टार्स – देखें विडियो !

Viral Bharat