राजनीती राज्यों से वायरल

‘थैंक्यू सीएम अंकल…आपने मेरी मम्मी को बचा लिया’ जानिए ये भावुक कर देने वाले शब्द क्यों 12 साल के बच्चे ने सीएम जयराम के लिए बोले

मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से उठाया ओपन हार्ट सर्जरी का 2.75 लाख का खर्च

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की ईमानदारी और उनकी कार्यशैली के बारें में बहुत अच्छी तरह से प्रदेश की जनता जानती है। जब कभी कोई भी प्रदेश का आम नागरिक मुख्यमंत्री के पास अपना दुःख दर्द लेकर पहुंचा है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने उसे कभी निराश नहीं किया। ऐसे एक नहीं कई वाक्या हो चुके हैं लेकिन ऐसी खबरें चर्चा में बहुत कम आती हैं। आपको हम बता दें की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने आम जनता के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए एक से बढ़कर एक योजना को शुरू किया साथ ही मुख्यमंत्री चिकित्सा कोष की स्थापना की जिससे 192 लाभार्थियों को चार करोड़ रुपये से अधिक वित्तीय सहायता प्रदान की गई है।

cm jairam thakur के लिए इमेज परिणाम

अब बात करते हैं उस घटना की जिसमें एक 12 साल का बच्चा सीएम जयराम ठाकुर को ‘थैंक्यू सीएम अंकल….आपने मेरी मम्मी को बचा लिया’, ये शब्द क्यों बोलता हैं ? ये शब्द हैं 12 साल की उज्ज्वल के। पैसों के अभाव में अपनी मां के दिल के ऑपरेशन को लेकर चिंतित उज्ज्वल मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से मिली सहायता राशि से काफी खुश हैं। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से मिली 2.75 लाख रुपए की मदद से उनकी मां हेमा शर्मा की पीजीआई चंडीगढ़ में बुधवार को सफल ओपन हार्ट सर्जरी हुई। अब वे रोग से पूरी तरह निजात पा चुकी हैं।

आपको हम बता दें कि 39 वर्षीय हेमा शर्मा लंबे अरसे से हृदय वाल्व खराब होने के रोग से पीड़ित थीं। पैसे की कमी की वजह से वो इलाज में असमर्थ थे इसी वजह से ईलाज की बात को लंबे समय से टाल रही थीं। 

ऐसे में किसी ने सुझाया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को पत्र लिखकर उनसे सहायता मांगें, सीएम इस बात की बड़ी फिक्र करते हैं कि काई भी व्यक्ति आर्थिक तंगी से ईलाज को मोहताज न हो। हेमा ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी को पत्र लिखा, अपनी बीमारी के सारे दस्तावेजों की कॉपी और डॉक्टर द्वारा बताए गए ऑपरेशन पर आने वाले खर्चे की पर्ची भी साथ लगा दी। उन्हें मुख्यमंत्री से जवाब में 2.75 लाख रुपए की स्वीकृति का पत्र मिला। 

मुख्यमंत्री राहत कोष बीमार, जरूरतमंद, असहाय लोगों के लिए वरदान सरीखा है। ऐसे व्यक्ति मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद के लिए सीधे मुख्यमंत्री के नाम प्रार्थना पत्र दे सकते हैं। लोगों द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया गया अंशदान जरूरतमंद लोगों के काम आता है।मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान करने के लिए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हैल्पलाईन 1100 पर फोन या ऑन लाईन डोनेशन के लिए वेबसाईट https://cmhimachal.nic.in/ पर संपर्क किया जा सकता है।

आप सभी को जानकर ख़ुशी होगी की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की तरफ से मिली मदद से बुधवार रात को पीजीआई चंडीगढ़ में हेमा की ओपन हार्ट सर्जरी हुई। ऑपरेशन के बाद गुरूवार सुबह होश में आते ही हेमा के पहले शब्द थे ‘मेरी ओर से सीएम साहब को धन्यवाद कहना, मैं सदा उनकी आभारी रहूंगी, उन्होंने अकेले मेरी जिंदगी ही नहीं बचाई, मेरी बेटियों का भविष्य…मेरे पूरे परिवार की खुशियां बचाई हैं…बहुत बहुत धन्यवाद मुख्यमंत्री जी।’

Related posts

मुख्य सचिव डॉ श्रीकांत बाल्दी जी ने अचानक किया मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का निरीक्षण, दिए ये जरूरी निर्देश

Viral Bharat

अब हिमाचल में चलेगी मोनो रेल, चाइना की कंपनी ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को दी प्रेजेंटेशन

Viral Bharat

हिमाचल प्रदेश में लगेंगे सौर ऊर्जा संयत्र, सैंकड़ों लोगों को इससे मिलेगा रोजगार विकास के पथ पर आगे बढ़ता हिमाचल

Viral Bharat