राजनीती राज्यों से वायरल

जनता करेगी सरकार की नीतियों की समीक्षा,माइगोव वेबपोर्टल(MyGov) को लांच करने वाला हिमाचल देश का 11वां राज्य बनेगा

पांच साल पहले ‘माईगोव’ को केंद्र की मोदी सरकार ने इसलिए विकसित किया था, ताकि इसके जरिये भारत की जनता अपनी आवाज और विचार सरकार के साथ साझा कर सके। और आज केंद्र की सरकारी वेबसाइट ‘माईगोव’ पर पंजीकृत यूजरों की संख्या एक करोड़ पार कर गई है। MyGov वेबसाइट आइडिया और अंतरदृष्टि का एक जीवंत केंद्र बन चुकी है।

अब प्रदेश की जयराम सरकार भी इस ‘माईगोव’ पोर्टल को हिमाचल में लाने जा रही है.सरकारी योजनाओं व नीतियों की समीक्षा अब प्रदेश की अफसरशाही नहीं, बल्कि हिमाचल की आम जनता करेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जन्मदिवस पर माइगोव वेबपोर्टल लांच करने की तैयारी है। प्रधानमंत्री के मन की बात को हिट करने वाली माइगोव वेबपोर्टल को लांच करने वाला हिमाचल देश का 11वां राज्य बन रहा है।

इस सुविधा से जुड़ने के बाद हिमाचल के आम नागरिक अपने मन की बात इस वेबपोर्टल में अपलोड कर सकेंगे। हिमाचल सरकार के लिए यह वेबपोर्टल डिजिटल सर्वे एजेंसी के रूप में भी काम करेगी। सिटीजन अंगेजमेंट पोर्टल की लांचिंग के बाद सरकार तथा आम जनता के बीच की खाई भी समाप्त हो जाएगी। इस कारण यह प्रावधान प्रदेश की जनता के लिए जनमंच तथा मुख्यमंत्री संकल्प सेवा योजना से भी ज्यादा प्रभावी हो सकता है।

केंद्र सरकार ने इसका पोर्टल तैयार कर हिमाचल को लिंक प्रेषित कर दिया है। मुख्यमंत्री के जन्मदिवस पर छह जनवरी को इस वेबपोर्टल को लांच कर दिया जाएगा। सरकार द्वारा चली जा रही योजनाओं को लेकर जनता से इसका स्टीक फीडबैक मिल पायेगा । इससे पहले सरकार ने जनमंच तथा मुख्यमंत्री संकल्प सेवा योजनाएं लाँच की है ताकि लोगों की दिल की बात उनकी शिकायतें समस्याएं सरकार तक पहुँच सकें । जयराम सरकार की सुपरहिट हुई इन दोनों योजनाओं केबाद अब सरकार जनता को ‘माईगोव’ के रूप में एक और तौफा दे रही है.

Related posts

तमिल नाडु की मुख्यमंत्री के स्वास्थय को ले कर अफवाहो का बाजार गर्म !

Viral Bharat

सबसे छोटे जिला का बड़ा कमाल,राधा स्वामी हॉस्पिटल भोटा ने छह कोरोना मरीजों को दी नई जिंदगी

Viral Bharat

Congress को रास नहीं आ रहे प्रदेश के लिए किये जा रहे विकास के प्रयास,मुख्यमंत्री बोले इन्वेस्टर्स मीट पर हर तरह की चर्चा के लिए तैयार

Viral Bharat