राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में अब हिमाचल को मिला कृषि कर्मण्य पुरस्कार,जयराम सरकार का काम बोलता है

जयराम सरकार का काम बोलता है ये एक बार फिर साबित हुआ है। इतने कम वक़्त में कई अवार्ड जयराम सरकार अच्छे कार्य के लिए हासिल कर चुकी है जोकि बहुत बड़ी बात है। प्रदेश सरकार की तरफ से आम जनता के लिए एक से बढ़कर एक जन कल्याणकारी योजनाओ को शुरू किया गया है जिसका लाभ आज प्रदेश की जनता को मिल रहा है।

Image may contain: 2 people, people smiling

कुल खाद्यान्न उत्पादन श्रेणी-दो में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए हिमाचल प्रदेश को एक करोड़ की राशि का पुरस्कार मिला है। देशभर में इस कैटेगरी में हिमाचल तीसरे स्थान पर रहा है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय को प्रशस्ति पत्र सहित पुरस्कार राशि अपने हाथों से सौंपी। पिछले वर्ष हिमाचल प्रदेश ने देशभर में पहला स्थान हासिल कर पांच करोड़ की राशि हासिल की थी।

कृषि मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय, प्रधान सचिव (कृषि) ओंकार चंद शर्मा और निदेशक कृषि डा. राकेश कुमार कौंडल ने गुरुवार को कर्नाटक के तुमकुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से यह पुरस्कार प्राप्त किया। पुरस्कार समारोह में एक प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार राशि दी गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खाद्यान उत्पादन में इस विशिष्ट उपलब्धि के लिए कृषि विभाग के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि तकनीकी जानकारी को किसानों तक पहुंचाने की दिशा में किए गए समर्पित प्रयासों के कारण राज्य ने खाद्यान्न उत्पादन में असाधारण बढ़ोतरी की है।

कृषि मंत्री डा. राम लाल मार्कंडेय और प्रधान सचिव कृषि ने भी इस उपलब्धि के लिए विभाग के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है। इसके अलावा विभाग ने पॉलीहाउस खेती, फसल विविधिकरण, सूक्ष्म सिंचाई, प्राकृतिक खेती, सिंचाई सुविधाओं, यंत्रीकरण और मृदा स्वास्थ्य प्रबंधन को बढ़ावा देने की दिशा में भी सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि कृषि को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्त्वाकांक्षी योजनाओं को किसानों ने जमीनी स्तर पर अपनाया है, जिसके परिणामस्वरूप यह उपलब्धि हासिल हुई है।

उल्लेखनीय है कि कृषि कर्मण्य पुरस्कार वर्ष 2010-11 से कृषि मंत्रालय द्वारा धान, गेहूं, मोटे अनाज, दालों, और कुल खाद्यान्न के उत्पादन में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले राज्यों को पुरस्कृत करने के लिए शुरू किया गया है।

Related posts

सीएम कार्यालय की सख्त तल्खी के बाद जागी अफसरशाही,बसंतपुर वृद्धाश्रम पहुंचे बुजुर्ग पति-पत्नी, दोनों के खिले चेहरे

Viral Bharat

केजरीवाल लापता – दिल्ली के युवा दे रहे सरेआम गलियां – देखें विडियो !

Viral Bharat

नववर्ष में जयराम सरकार का तौफा आज से फिर शुरू होगा हिमकेयर में पंजीकरण,अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग बनवा चुके हैं कार्ड 55 हजार लोगों का हो चूका है फ्री इलाज

Viral Bharat