राजनीती राज्यों से वायरल

जयराम सरकार ने एचआरटीसी में खोला नौकरियों का पिटारा,भर्ती होंगे 400 चालक

हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। जयराम सरकार ने एक बार फिर सरकारी नौकरियों का पिटारा खोला है। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) में चालकों के 400 पद अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे। तीन साल के सेवाकाल के बाद चयनित अभ्यर्थी नियमित हो सकेंगे।

एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक यूनुस ने 400 चालकों की भर्ती विज्ञापित कर दिया है। इसके मुताबिक गैर जनजातीय क्षेत्रों के अभ्यर्थी 27 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे, जबकि जनजातीय क्षेत्रों के अभ्यर्थी तीन फरवरी तक। आवेदक की आयु इस माह पहली जनवरी तक 17 से 45 साल तक होनी चाहिए। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए इसमें पांच साल की छूट रहेगी।

भर्ती के लिए अभ्यर्थी की लंबाई 160 सेंटीमीटर होनी चाहिए। वह शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ होना चाहिए। पहले सेवाकाल में किसी अनुशासनात्मक आधार पर निष्कासन न हुआ हो। आवेदक के पास भारी परिवहन वाहन का लाइसेंस हो। तीन साल का ड्राइ¨वग अनुभव होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता दसवीं रखी गई है। आवेदन के साथ 300 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट या आइपीओ लगाना होगा। आवेदन पत्र पर मोबाइल नंबर लिखना अनिवार्य होगा।

प्रारंभिक ड्राइ¨वग टेस्ट मंडलीय कार्यालय में होगा। आवेदन पत्र मंडलीय कार्यालयों शिमला, मंडी, हमीरपुर, धर्मशाला या क्षेत्रीय कार्यालयों में ही जमा किए जाएंगे।

Related posts

हिमाचल में पर्यटन उद्योग को लगेंगे पंख, बनेंगे छह हेलीपोर्ट और 11 हेलीपैड मानसून सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

Viral Bharat

महिला का नाम लेकर फेसबुक पर डाल दी ऐसी पोस्ट की मचा हल्ला,हिमाचल CONGRESS के इस पूर्व विधायक पर एफआईआर

Viral Bharat

आबकारी नीति से हल होगी बेसहारा सड़कों पर घूम रही गाय और बैलों की समस्या मिलेगा आशियाना

Viral Bharat