राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सफल होते प्रयास,हिमाचल में बनेंगी इलेक्ट्रिक बसें, हजारों को मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का सपना हर हिमाचली युवा को मिले अपने प्रदेश में रोजगार। सफल इन्वेस्टर मीट के बाद अब एक और अच्छी खबर सामने आई है। हंगरी ग्रुप एम/एस सीएसईपीईएल होल्डिंग कंपनी और न्यू इंडिया एसराम और एमराम कंपनी संयुक्त रूप से हिमाचल में इलेक्ट्रिक बस उद्योग स्थापित करने जा रही है। इससे 3000 युवाओं को रोजगार मिलेगा। उद्योग विभाग ने कंपनी के लिए जिला कांगड़ा के चनौर और जिला ऊना के जिरकपुर बरैडी और कंदरोड़ी में 200 बीघा जमीन चयनित की है।

अब कंपनी के अधिकारियों को इन दोनों जगह में से एक स्थान पर जमीन फाइनल करनी है। कंपनी हिमाचल में 8000 इलेक्ट्रिक बसें सहित, चार्जिंग स्टेशन, बैटरियां और स्पेयर पार्ट्स तैयार करेगी। कुल मिलाकर कंपनी 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक 16 जनवरी को कंपनी के अधिकारी हिमाचल पहुंचेंगे।

शाम के वक्त इनके साथ उद्योग विभाग के अधिकारियों की बैठक होगी। 17 जनवरी को सुबह उद्योग विभाग के अधिकारी इन कंपनी अधिकारियों को मौके पर ले जाएंगे। विदेशी कंपनी हंगरी ने विदेशों में कई इलेक्ट्रिक उद्योग स्थापित किए हैं। हिमाचल में उनका यह पहला उद्योग होगा। बसें बनाने के लिए कच्चा माल विदेशों से लाया जाना है।

इन्वेस्टर्स मीट के बाद हिमाचल में कंपनियां उद्योग लगाने के लिए आगे आ रही हैं। इलेक्ट्रिक बस उद्योग स्थापित करने वाली इस कंपनी ने जल्द ही उद्योग स्थापित करने की बात कही है।- बिक्रम सिंह, उद्योग मंत्री

Related posts

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को आया गुस्सा,सचिवालय में सचिवों, अधिकारियों के समय पर न आने पर हुए तल्ख

Viral Bharat

राजनीती : आईटी एक्सपर्ट प्रशांत किशोर ने कांग्रेस की “खाट” खड़ी कर.. अब “लुटिया” भी डुबो दी !

Viral Bharat

Himachal News – हिमाचल के प्रवेश द्वारों पर होंगे कोरोना रैपिड टेस्ट, 15 मिनट में आएगी रिपोर्ट

Viral Bharat