राजनीती राज्यों से वायरल

हवाई अड्डे का सपना होगा पूरा विरोधियों के मुहं पर तमाचा नागचला में हवाई अड्डा विकसित करने के लिए समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

मंडी जिले के नागचला में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा विकसित करने के लिए आज नई दिल्ली में हिमाचल प्रदेश सरकार और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।जयराम सरकार में हवाई अड्डे का जो सपना देखा गया था अब वो पुरे होने की और है।

हिमाचल सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी में मंडी हवाई अड्डे के लिए हुआ MoU

हिमाचल सरकार की ओर से पर्यटन और नागरिक विमानन युनूस जबकि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से कार्यकारी निदेशक, योजना एच.एस बलहाड़ा ने प्राधिकरण के अध्यक्ष अरविंद सिंह की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

नागचला में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा का विकास संयुक्त उद्यम कम्पनी (जेवीसी) के माध्यम से किया जाएगा जिसमें भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का 51 प्रतिशत हिस्सा होगा जबकि 49 प्रतिशत राज्य सरकार या इसकी नामित एजेंसी के पास होगा। जेवीसी प्रारूप, वित्त, निर्माण, व्यावसायिक नागरिक विमानन के लिए हवाई अड्डा परियोजना को पूरा करने, रखरखाव, हवाई अड्डे के संचालन और प्रबंधन के कार्य करेगी। राज्य सरकार इस परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण करेगी और जेवीसी को हस्तांतरित करेगी।

राज्य सरकार के उप आवासीय आयुक्त विवेक महाजन भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Related posts

धारा 118 को लेकर कांग्रेस के झूठ की राजनीती को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का करारा जवाब,खोली कांग्रेस के झूठ की पोल

Viral Bharat

जय राम सरकार लाई मोदी सरकार से हिमाचल को बड़ा तौफा अब शीशे की छत वाले पारदर्शी कोच से लें दिलकश वादियों का नजारा

Viral Bharat

Himachal News – मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा,दिए जरूरी दिशा-निर्देश

Viral Bharat