राजनीती राज्यों से वायरल

गरीब परिवार से निकला व्यक्ति अपनी मेहनत से पाँच बार विधायक बना और फिर मुख्यमंत्री शायद बड़े लोग ये हजम नहीं कर रहे लेकिन आज जनता ने दिया जवाब

मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी वह नेता है जो अपनी मेहनत और ईमानदारी और अपनी कार्यशैली की वजह से आज मुख्यमंत्री जी के पद पर बैठे हैं लेकिन लगता है अपने ही लोग यह हजम नहीं कर पा रहे लेकिन जनता आज भी मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हुई नजर आ रही है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने अपने 2 साल के कार्यकाल में वह सब कर दिखाया जो विरोधी अपने 5 साल के कार्यकाल में नहीं कर पाए .

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले एक बात कही थी कि वह आम जनता को निराश नहीं देख सकते और ना ही उन्हें परेशान देख सकते हैं यही वजह रही कि मुख्यमंत्री जी ने पदभार संभालने के बाद से ही एक के बाद एक अहम योजनाओं की शुरुआत आम जनता के लिए की।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने गरीबी से निकलकर अपनी मेहनत के बलबूते आम जनता के दिलों में अपनी जगह बनाई जब वह विधायक थे तब भी आम जनता की सेवा में डटे रहे और अब वह प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और फिर भी अपनी कार्यशैली में बदलाव किए बिना आम जनता की सेवा में डटे हुए हैं।

क्षेत्रवाद की राजनीति को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने ही खत्म किया और पूरे प्रदेश का एक समान विकास अपने 2 साल के कार्यकाल में किया ! स्वास्थ्य के क्षेत्र मे एक से बढ़कर एक योजनाओं को शुरू किया,फिर भी कोई मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी का विरोध करता है तो वो उसकीं मानसिकता को दर्शाता है। आज ये लेख लिखते हुए सिर्फ यही बात जहन में आ रही है कि आखिर क्या ऐसा हुआ कि एक भाजपा के ही नेता ने ऐसी हरकत कर डाली जिस वजह से भाजपा के खिलाफ विरोधियों को बोलने का मौका मिला।पर आज प्रदेश की जनता ने ही उस घटना पर अपने जवाब देकर पूरी तरह दिखा दिया की आम जनता प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के साथ खड़ी है. जयराम जी की कार्यशैली की एक झलक आप सभी के लिए और ये कार्यशैली भाजपा को 2022 में सत्ता में लाएगी।

वैसे जिसे विरोध ही करना है उनका कुछ नही हो सकता लेकिन एक बार फिर कुछ आंकड़े उन विरोधियों के लिए 😊😊😊

◆ हिमकेयर योजना जिससे 55 हजार गरीब प्रदेश के लोगो का मुफ्त इलाज जयराम सरकार ने करवाया 50 करोड़ से ज्यादा खर्च हुआ उन लोगो की जान बची।

◆ सहारा योजना – गम्भीर बीमारी से पीड़ित बिस्तर पर पड़े मरीजो को महीने का दो हजार।

◆ 10 करोड़ की पहली आधुनिक मशीन जो देश के किसी छोटे बड़े सरकारी हस्पताल में नही है IGMC में लगी।

◆ किडनी ट्रांसप्लांट के लिए लाखों खर्च करके प्रदेश से बाहर जाना पड़ता था लेकिन आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की सरकार ने ये सुविधा प्रदेश में उपलब्ध करवाई।

◆ गृहणी सुविधा योजना से 2 लाख से ज्यादा परिवारों को मुफ्त गेस कनेक्शन दिए।हिमाचल पहला धुंआ मुक्त राज्य बना।स्वास्थ्य शिक्षा और दूसरे क्षेत्रों में अच्छा कार्य करने पर सरकार को अवार्ड मिले।

◆ जनमंच योजना से हजारो लोगो की शिकायतों
का निवारण।अफसर जो भागते थे काम करने पर मजबूर।

◆ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से आम जनता को मिला सबसे ज्यादा सहारा घर बैठे बैठे समस्या का समाधान जो काम दफ्तरों के चक्कर काटने से नही होते थे एक फोन पर हो रहे है।

◆ मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना से युवाओं को सस्ता लोन देकर खुद का व्यवसाय शुरू करने में मदद की।

◆ इन्वेस्टर मीट करके इतिहास रच दिया हजारो करोड़ का निवेश आया दो महीने में 13 हजार करोड़ का निवेश धरातल पर युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में नौकरी प्रदेश में मिलेगी।

◆ तृतीय और चुतुर्थ श्रेणी में गैर हिमाचल के लोगो को जो नौकरी देने का प्रबधान कांग्रेस सरकार में बना था उसको मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने पलटा और नया कानून बनाया जिसके कारण हिमाचल के हितों की रक्षा हुई ।

◆ IGMC में 42 हजार का ब्रेन स्ट्रोक हार्ट अटैक का इंजेक्सन फ्री जिससे अब तक 40 से ज्यादा मरीजों की जान बच चुकी है।

◆ सरकारी विभागों में हजारों भर्तियां की और निकल रही है जितनी कांग्रेस 5 साल में नही निकाल पाई।

◆ दो दिन पहले My Gov पोर्टल का शुभारंभ किया हिमाचल बना 11व राज्य।इसमे आम जनता ने जुड़ना शुरू कर दिया है उनके सुझाब सीधे विभागों तक जाएंगे जिस पर सरकार कार्य करेगी।

◆ क्षेत्रवाद की राजनीति को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने खत्म किया और पूरे प्रदेश में जहां भी पहुंचे करोड़ो की सौगातें दी जो ऊना बस स्टैंड सालो पहले बनना चाहिए था मुख्यमंत्री जयराम जी ने पौने दो साल में उसे बना कर दिखाया।।ये तो सिर्फ कुछ ही आंकड़े हैं जो आपके सामने रख रहे हैं।ताकि जो बोलता है क्या काम किया उसे दिखा सकें।

◆ बुजुर्गो को मिलने वाली पेंशन की आयु 80 वर्ष से घटाकर सीधा 70 वर्ष किया जिसकी वजह से आज लाखों बुजुर्गो को लाभ मिल रहा है और उनका आशीर्वाद मुख्यमंत्री जी को।

◆ मुख्यमंत्री कन्यदान योजना के तहत गरीब लड़कियों की शादी में दी जानी वाली राशि में 11 हजार की वृदि की गयी !

दो साल में सरकार ने कर दिखाया है कि काम कैसे होता है ।जब जमीनी नेता मुख्यमंत्री पद पर बैठ जाता है तो विकास ही होता है।विरोधियो को कुछ नजर नही आएगा उनकी आंखों में विरोध का चश्मा पड़ा हुआ है पर आम जनता को सब नजर आ रहा है।

Related posts

ददाहू पहुँच सीएम जयराम ठाकुर ने किए योजनाओं के विधिवत उद्घाटन , रेणुका मेले के समापन कार्यक्रम में लिया भाग

Viral Bharat

पंजाब : यामिनी गोमर – अरविन्द केजरीवाल हैं दलित और हिन्दू सिख एकता विरोधी !

Viral Bharat

पुलिस स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बड़ा ऐलान हिमाचल में पुलिस के भरे जाएंगे 1000 पद

Viral Bharat