राजनीती राज्यों से वायरल

जयराम सरकार की फिर बड़ी करवाई,यात्रियों से खाने के अधिक दाम वसूलने पर छह ढाबे ब्लैक लिस्ट, एचआरटीसी ने लिया फैसला

जयराम सरकार किस तरह से करवाई कर रही है आम जनता के हितों में उसका एक सबसे बड़ा उद्धारहण एक बार फिर सबके सामने है। पिछली बार भी पाँच ढाबे ब्लैक लिस्ट किये गए थे और अब एक बार फिर इतनी कड़ी करवाई परिवहन विभाग की तरफ से शिकायत मिलने पर की गयी है !

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की ओर से चयनित ढाबों में यात्रियों से खाने के ज्यादा दाम वसूलने पर छह ढाबा, रेस्तरां को सरकार ने ब्लैक लिस्ट कर दिया। अब इन ढाबा और रेस्तरां पर एचआरटीसी की बसें नहीं रुकेंगी।

ब्लैक लिस्ट ढाबों की लिस्ट :-
रेस्तरां में ग्रीन वैली करनाल
फौजी वैष्णव ढाबा काला अंब
राधिका ढाबा बडूई
तेजू दा ढाबा नेहरियां और मामा रसोई ब्रह्मपुखर
हवेली रेस्तरां हरा बाग सुंदरनगर शामिल है। हाल ही में परिवहन मंत्री ने इस ढाबे का निरीक्षण किया था। निगम के निदेशक मंडल ने इसकी पुष्टि की है।

निगम ने यात्रियों को उचित दरों पर नाश्ता, दोपहर एवं रात्रि का भोजन उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश में 113 ढाबे चयनित किए हैं। साधारण बसों के यात्रियों के लिए इन ढाबों में 60 रुपये खाना, चाय 10 रुपये, परांठा 20 रुपये में, जबकि वोल्वो एवं वातानुकूलित डीलक्स गाड़ियों में यात्रा करने वाले यात्रियों को खाना 165 रुपये, चाय 10 रुपये तथा परांठा 20 रुपये में मिलता है। निगम ने यात्रियों से अपील की है कि अगर इस संबंध में शिकायत हो तो वे तुरंत बस चालक, परिचालक के पास अपनी शिकायत कर सकते हैं। इसके अलावा दूरभाष नंबर 94180-00460 और 0177-2656106 पर प्रबंध निदेशक से भी शिकायत कर सकते हैं।

160 रुपये की दाल और 80 रुपये प्लेट चावल बेचने वाले ‘अपनी हवेली रेस्टोरेंट हरा बाग’ सुंदरनगर को एचआरटीसी ने ब्लैक लिस्ट कर दिया है। शिकायत मिलने पर रविवार को निगम के ही एक कर्मी को सामान्य बस यात्री के तौर पर ढाबे में भेजा गया।

निगम कर्मी से भी ओवर चार्जिंग हुई, जिसके बाद सोमवार को ढाबे को ब्लैक लिस्ट करने के आदेश जारी कर दिए। इस ढाबे का 240 रुपये का बिल सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा था। एचआरटीसी प्रबंध निदेशक डॉ. यूनुस ने बताया कि अगर किसी ढाबे में इन नियमों की अनदेखी की जा रही है तो यात्री इसकी शिकायत करें।

Related posts

Himachal News – मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा,दिए जरूरी दिशा-निर्देश

Viral Bharat

हिमाचल प्रदेश के 13 हजार से अधिक अस्थायी शिक्षकों को बड़ी राहत,मिल सकती है जल्दी ही ये बड़ी खुशखबरी जिस सुन उछल पड़ेंगे आप

Viral Bharat

37 ग्रामीण सड़क परियोजनाओं और एवं 1 पुल के निर्माण के लिए मिली स्वीकृति,जयराम सरकार में तरक्की की राह पर हिमाचल

Viral Bharat