Uncategorized राजनीती राज्यों से वायरल

हल्के में ना लें 1100 नंबर पर आ रही शिकायतों को अधिकारी,1100 नंबर पर शिकायत की पर नहीं हुआ समाधान, मुख्‍यमंत्री ने तीन अधिकारियों पर की कार्रवाई

आम जनता की शिकायतों के निपटारे के लिए जनमंच के बाद मुख्यमंत्री हेल्पलाइन को जनता के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी समर्पित कर चुके हैं। अब मुख्यमंत्री जी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की निगरानी कर रहे हैं ताकि समय समय पर उन्हें पूरी रिपोर्ट मिलती रहे। मुख्यमंत्री की तरफ से साफ़ कर दिया गया है कि किसी भी तरह की लापरवाही इसमें सहन नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना में ढील बरतने पर शहरी विकास विभाग के तीन अधिकारियों पर गाज गिर गई है। इस संबंध में उन्‍हें कारण बताओ नोटिस जारी होगा और ढिलाई बरतने के लिए जवाब मांगा जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने आज मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन को लेकर समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक के बाद शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान सीएम जयराम ठाकुर जी ने कहा कि शहरी विकास विभाग के तीन अधिकारियों द्वारा शिकायत को लेकर ढील बरतने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

VIDEO

समीक्षा बैठक के दौरान सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों से शिकायतों का निपटारा करने और फोन करके संतोषजनक जवाब मिलने की जानकारी ली। साथ ही शिकायतकर्ता के संतुष्ट होने को लेकर भी सीएम ने जानकारी जुटाई।

समीक्षा बैठक के दौरान यह बात सामने आई कि शहरी विकास विभाग को की गई शिकायत का न तो लेवल वन के अधिकारी और न ही लेवल दो और न ही लेवल-तीन के अधिकारी ने सही तरीके से निपटारा किया। बिना समस्‍या का समाधान किए, उसे ऐसे ही निपटान की सूची में डाल दिया गया। इस पर शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त निदेशक केसी गौड़ सहित तीन अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री दो माह बाद करेंगे समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा लोगों की समस्याओं का सही निपटारा हो, इसके लिए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन की दो महीने बाद वह स्वयं समीक्षा करेंगे। जबकि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हर एक महीने के बाद समस्याओं का रिव्यू किया जाएगा।

Related posts

हिमाचल में मनरेगा के तहत रुके काम जल्द हो पुरे,केंद्र की मोदी सरकार ने उठाया ये अच्छा कदम

Viral Bharat

बड़ी खबर : जय राम सरकार ने इन यात्रियों को दी बड़ी सौगात, बीओडी बैठक में लिया फैसला

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिराज विधानसभा क्षेत्र के सरोआ में जन मंच की अध्यक्षता की,मौके पर किया शिकायतों का निपटारा

Viral Bharat