राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में शुरू किये गए हिम प्रगति पोर्टल को उत्कृष्टता पुरस्कार

कम्प्यूटर सोसायटी ऑफ इंडिया (सीएसआई) ने हिमाचल के हिम प्रगति पोर्टल को उत्कृष्टता पुरस्कार दिया है। एसआईजी ई-गवर्नेंस पुरस्कार-2019 के तहत हिम प्रगति ऑनलाइन सिस्टम को यह पुरस्कार प्रदान किया है।

कम्प्यूटर सोसायटी ऑफ इंडिया ने 17 जनवरी को भुवनेश्वर में यह पुरस्कार घोषित किया था। हिमाचल प्रदेश को यह पुरस्कार हिम प्रगति पोर्टल के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए प्रदान किया गया है। हिम प्रगति पोर्टल को मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुरूप ऊर्जा, पर्यटन, उद्योग आदि परियोजनाओं की ऑनलाइन निगरानी के लिए कार्यान्वित किया गया है।

इसके अतिरिक्त जनमंच और हिम विकास समीक्षा आदि कार्यक्रमों का भी इस पोर्टल के माध्यम से अनुश्रवण किया जा रहा है। जयराम ठाकुर ने हिम प्रगति पोर्टल के प्रभावी प्रबंधन के लिए संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस पोर्टल के माध्यम से 155 से अधिक विकास परियोजनाओं की ऑनलाइन निगरानी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि निवेशकों की सुविधा के लिए 97 हजार करोड़ रुपए के निवेश की क्षमता रखने वाले 717 समझौता ज्ञापनों को भी इस पोर्टल पर अपलोड किया गया है। मुख्यमंत्री के विशेष सचिव डीसी राणा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Related posts

सोशल मीडिया का खौफ : दंगल का प्रमोशन करने से घबरा रहे आमिर खान !

Viral Bharat

गृह मंत्री अमित शाह के बाद पीएम मोदी की CAA पर दो टूक,विरोधी एक झटके में हुए ढेर कांग्रेस और पूरा विपक्ष सन्न

Viral Bharat

Himachal News – हिमाचल सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को विभिन्न रियायतें देने का लिया निर्णय

Viral Bharat