राजनीती, राज्यों से, वायरल

पूर्ण राज्यत्व दिवस पर सीएम जयराम ठाकुर ने लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को दिया डीए का तोहफा

Viral Bharat / January 25, 2020

हिमाचल प्रदेश के 50वें राज्यस्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए पांच फीसदी महंगाई भत्ता देने की घोषणा की। अब तक 148 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा था जो अब 153 फीसदी कर दिया गया है। सीएम जयराम ठाकुर जी ने कहा कि इससे पेशनरों और कर्मचारियों को 250 करोड़ के वित्तीय लाभ मिलेंगे।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए यह महंगाई भत्ता एक जुलाई 2019 से लंबित था। पूर्ण राज्यत्व दिवस शहीद अश्वनी कुमार स्मारक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झंडूता में हुआ। समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने की। इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर जी ने झंडूता को लोनिवि डिवीजन देने की घोषणा की। मंडी में पुलिस बैंड की स्थापना और झंडूता स्कूल भवन को तीन करोड़ रुपये देने का भी एलान किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी ट्वीट कर पूर्ण राज्यत्व दिवस की बधाई दी। पीएम ने लिखा- हिमाचल प्रदेश के सभी निवासियों को 50वें पूर्ण राज्यत्व दिवस की बहुत-बहुत बधाई। अपने गौरवशाली इतिहास, समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और नैसर्गिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध यह राज्य विकास के नित नए मानदंड स्थापित करे और देश की समृद्धि में अपना बहुमूल्य योगदान यूं ही देता रहे।