राजनीती राज्यों से वायरल

ड्राइविंग लाइसेंस समेत 20 सेवाओं के लिए नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर, सॉफ्टवेयर तैयार जयराम सरकार का जनता को बड़ा तौफा

जयराम सरकार एक के बाद एक अच्छी सुविधाओं को जनता के लिए समर्पित कर रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की वजह से आज आम जनता के लिए एक के बाद एक अच्छी योजनाएं धरातल पर उतर रही हैं। हिमाचल परिवहन विभाग ने आम लोगों को 20 तरह की सेवाएं देने के लिए वेब आधारित सॉफ्टवेयर तैयार किया है। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से कोई भी व्यक्ति अब घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। लोकमित्र केंद्रों में भी लोग ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पंजीकरण और परमिट जैसी सेवाओं के लिए आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन के लिए लोकमित्र केंद्र 30 रुपये जबकि दस्तावेज आने पर प्रति पृष्ठ 10 रुपये लेंगे। यह व्यवस्था लागू कर दी गई है। लोगों को अब परिवहन विभाग के कार्यालयों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं होगी। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से लोगों को घर-द्वार पर सेवाएं मिलेंगी।

इन सेवाओं के लिए अब नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर

स्वामित्व स्थानांतरण, पता बदलने, पंजीकरण प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि, आरसी में परिवर्तन, वाहनों के रूपांतरण, पंजीकरण के नवीकरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र, स्वस्थता प्रमाण पत्र, रोड टैक्स अदायगी, स्पेशल रोड टैक्स अदायगी, विशेष परमिट, गृह राज्य अधिकार पत्र, गुड्स नेशनल परमिट, नए अथवा नवीनीकरण अथवा प्रतिलिपि व्यापार प्रमाण पत्र, परमिट के प्रिंट, लाइसेंस, नए अथवा डुप्लीकेट ड्राइविंग लाइसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस में नाम पता नवीनीकरण अथवा प्रतिलिपि कंडक्टर लाइसेंस।

Related posts

राष्ट्रिय प्रेस दिवस : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पत्रकारों के साथ करेंगे रात्रि भोज

Viral Bharat

पच्छाद की धरती से गूँजेगी अब नारी शक्ति की गूंज,सब एक सुर में बोले पच्छाद बेटी रीना को देगा रिकॉर्ड मतों से जीत

Viral Bharat

IGMC में हुआ तीसरा किडनी ट्रांसप्लांट,पति की जिंदगी बचाने के लिए पत्नी ने दी किडनी, जयराम सरकार के उठाये कदम से आज मरीज प्रदेश में करवा रहे हैं ट्रांसप्लांट

Viral Bharat