राजनीती राज्यों से वायरल

जयराम सरकार में कड़ी करवाई फर्जी तरीके से हासिल की नौकरी, हिमाचल पुलिस के 8 जवान गिरफ्तार 2012,2015 और 2017 में हुई थी भर्तियां

ये है जयराम सरकार जिसमें इस तरह की सख्त कारवाइयाँ होती हैं।कांगड़ा पुलिस का भी साधुवाद करवाई के लिए। हिमाचल पुलिस में फर्जी तरीके से नौकरी हासिल कर चुके कर्मचारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. इसी सिलसिले में फर्जीवाड़े के तहत हिमाचल पुलिस में भर्ती हुए 8 आरोपी पुलिस कर्मियों (Policemen) को कांगड़ा पुलिस (Kangra Police) ने गिरफ्तार किया है. पालमपुर और भवारना पुलिस थाना ने यह गिरफ्तारियां की हैं. पुलिस ने इस संदर्भ में 9 लोगों के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी से नौकरी पाने के आरोप में मामला दर्ज किया था.

बता दें कि 17 जनवरी को पुलिस ने पालमपुर, भवारना और धर्मशाला पुलिस थाने के तहत 3 अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की थीं. अब पुलिस ने गिरफ्तारियां की हैं.ये भर्तियां 2012, 2015 तथा 2017 में हुई थीं. मुख्य आरोपी द्वारा बताए गए नामों के पश्चात पुलिस ने 9 आरोपियों जो सभी पुलिस में कार्यरत हैं, उनके विरुद्ध मामले दर्ज किए थे. अब इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तारियां भी की हैं.

जानकारी के अनुसार, 6 गिरफ्तारियां भवारना थाना के तहत, जबकि 2 गिरफ्तारियां पालमपुर थाना के अंतर्गत की हैं. भवारना थाना के अंतर्गत गिरफ्तार सभी 6 लोग आईआरबी जंगलबैरी पुलिस बटालियन में कांस्टेबल के पद पर नौकरी कर रहे थे. इन लोगों के मोबाइल फोन और कुछ और सामान पुलिस ने कब्जे में लिया है. मोबाइल फोन को फोरैंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. उससे पता चलेगा कि ये लोग कभी हाल ही में हुई पुलिस भर्ती में हुए फर्जीवाड़े के मुख्य सरगना के सम्पर्क में थे या नहीं. इन सबको बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

बता दें कि 11 अगस्त, 2019 को पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा से पूर्व एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया था. इस दौरान कांग़ड़ा में कुछ एग्जाम सेंटर्स पर हाईटैक तरीके से नकल के मामले सामने आए थे. पुलिस ने इस प्रकरण में अब तक 34 लोगों को गिरफ्तार किया है. 3 जनवरी, 2020 को मुख्य आरोपी बताए जा रहे विक्रम चौधरी की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में हुए खुलासे में पूर्व में भी पुलिस भर्ती के दौरान इसी तरह फर्जीवाड़े से भर्तियां करवाने का मामला सामने आया था.

मुख्य आरोपी से पूछताछ ये भर्तियां 2012, 2015 तथा 2017 में हुई थीं. मुख्य आरोपी द्वारा बताए गए नामों के पश्चात पुलिस ने 9 आरोपियों जो सभी पुलिस में कार्यरत हैं, उनके विरुद्ध मामले दर्ज किए थे. अब इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तारियां भी की हैं.

एसपी विमुक्त रंजन ने बताया कि पुलिस ने भवारना थाना के अंतर्गत 6 आरोपियों में रिकी चौधरी निवासी सिहाल, संपत निवासी सिहाल, रवि निवासी लुधियाड़, मनजीत निवासी लुधियाड़, मुकेश निवासी लुधियाड़ व अमरजीत निवासी फारियां शामिल हैं, जबकि पालमपुर थाना के अंतर्गत विनोद निवासी फारियां तथा संदीप निवासी सरोला को गिरफ्तार किया गया है.

NEWS SOURCE

Related posts

स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रदेश की जनता के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बड़ा कदम,सरकारी अस्पतालों में लोकल कंपनियों की दवाओं पर रोक

Viral Bharat

ड्राइविंग लाइसेंस समेत 20 सेवाओं के लिए नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर, सॉफ्टवेयर तैयार जयराम सरकार का जनता को बड़ा तौफा

Viral Bharat

BREAKING NEWS : हिमाचल पुलिस लिखित परीक्षा में हुई धांधली को लेकर परीक्षा को जयराम सरकार ने प्रदेश के युवाओं के हित में किया रद्द,अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार

Viral Bharat