राज्यों से

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की धर्मपत्नी डा. साधना ठाकुर ने किया सूरजकुंड मेले का दौरा

सूरजकुंड मेले में हिमाचल 24 साल बाद थीम स्टेट के रूप में भाग ले रहा है जोकि अपने आप में बहुत बड़ी बात है। यही वजह है कि प्रदेश पर्यटन की दृष्टि से इसका काफी फायदा लेने वाला है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के कार्यकाल में सरकार एक के बाद एक नई उपलब्धि को अपने नाम करने में आगे रहा है। सूरजकुंड मेला पूरे भारत का चित्रण करता है। शिल्पकारों व कलाकारों को यहां अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए एक अच्छा मौका मिलता है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की धर्मपत्नी डा. साधना ठाकुर ने सूरजकुंड मेले में संवाददाताओं से बातचीत में कही।

डा. साधना ठाकुर जी आज सूरजकुंड मेला देखने पहुंची थी । उन्होंने मेला परिसर में हिमाचल प्रदेश के सूचना केंद्र का दौरा किया। साथ ही हिमाचल प्रदेश से आए कलाकारों व शिल्पकारों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने मेला परिसर में विभिन्न स्टालों का अवलोकन भी किया और मेले की तैयारियों को लेकर प्रशंसा जाहिर की। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश को थीम स्टेट का दर्जा मिला है और यह खुशी की बात है कि हिमाचल की कला-संस्कृति को अंतरराष्ट्रीय स्तर का मंच मिला है। उन्होंने इतने बड़े आयोजन को लेकर हरियाणा सरकार की व्यवस्था की सराहना की।

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की धर्मपत्नी ने मुख्य चैपाल में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आनंद लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में उज्बेकिस्तान, हरियाणा तथा हिमाचल प्रदेश के शिमला व मंडी के लोकनृत्यों का प्रदर्शन हुआ। हरियाणा सरकार व सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के अधिकारियों ने डा. ठाकुर का सूरजकुंड पहुंचने पर स्वागत किया।

Related posts

Himachal News – वाह सराहनीय मजदूर नहीं मिले तो पंचायत प्रधान सोमा ने कटवा दी बुजुर्ग दंपती की फसल

Viral Bharat

बहुचर्चित छात्रवृति घोटाले को लेकर सूबे की जय राम सरकार सख्त,सरकार के सख्त रुख और जाँच में आई तेज़ी से घोटालेबाज थर-थर कांपे

Viral Bharat

एम्स के बाद अब चार सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनेंगे,स्वास्थ्य विभाग ने किए 75 करोड़ के एमओयू, धरातल पर लाने को प्रयास तेज

Viral Bharat