राजनीती राज्यों से वायरल

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया मुख्यमंत्री हेल्पलाइन कार्यालय का दौरा,हेल्पलाइन को लेकर कही बड़ी बात

आम जनता की शिकायतों के निपटारे के लिए शुरू की गयी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का आज राजयपाल जी ने दौरा किया। हेल्पलाइन की कार्यप्रणाली का राजयपाल जी ने जमकर तारीफ की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा शुरू की गयी इस पहल की उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि जन कलयाण की दिशा में ये सरकार द्वारा की गयी बहुत बड़ी पहल है।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय जी ने कहा कि अल्पावधि मेें ही यह हेल्पलाईन जन शिकायतों के निवारण में कारगर सिद्ध हुई है और आंकड़े स्वयं इसकी सफलता को बयान करते हैं।

राज्यपाल जी ने इस नवीन पहल को समझने के लिए शिमला के समीप टूटीकंडी स्थित आई.एस.बी.टी. स्थित पार्किंग भवन में ‘‘मुख्यमंत्री हेल्पलाइन’’ कार्यालय का दौरा किया और वहां कार्यरत स्टाफ से इस संबंध मे विस्तृत जानकारी हासिल की। उन्होंने प्रदेश के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां आधुनिक तकनीक का जन शिकायत निवारण में पूर्ण उपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पंजीकृत काॅल को सिस्टम द्वारा संबंधित विभाग को सौंपना तथा खण्ड, तहसील, जिला और राज्य स्तर पर शिकायत प्रणाली की योजना बड़े ही प्रभावशाली तरीके से तय समय सीमा पर निपटाकर लोगों को राहत देकर अच्छा कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने इस बात पर भी खुशी जताई कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि के बाद ही शिकायत को बंद किया जाता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इस प्रकार की पहल निश्चित तौर पर प्रदेश को आगे बढ़ाने में सहायक है।

राज्यपाल ने इस हेल्पलाइन को और प्रभावशाली बनाने के लिए अपने अहम सुझाव भी दिए।

Related posts

लंबे समय से एक ही इलाके में डटे शिक्षक होंगे ट्रांसफर, दुर्गम क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे शिक्षकों की सामान्य क्षेत्रों में वापसी होगी,महिला शिक्षकों अच्छी खबर

Viral Bharat

योगी आदित्यनाथ के मुस्लिम समर्थक…उनके मुख्यमंत्री बनने का इंतज़ार करते हुए !

Viral Bharat

हिमाचल की 37 सौ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं को मोदी सरकार का तौफा,मिलने जा रही है ये बड़ी सुबिधा

Viral Bharat