राजनीती राज्यों से वायरल

इन दिनों कुछ असामाजिक तत्व सरकार के खिलाफ फर्जी खबरें चला रहे है जैसे “दिल्ली में फसी है वॉल्वो बस, सरकार को नहीं परवाह” आप भी जाने इसकी पूरी सच्चाई ?

एक खबर कुछ मीडिया पोर्टल द्वारा पिछले कल से चलाई जा रही है कि एचआरटीसी की कमाई करने वाली चम्बा-दिल्ली वोल्वो बस चार दिनों से दिल्ली की एक कंपनी के कब्जे में है। इसकी वजह यह है कि इस बस को ठीक करवाने के लिए एचआरटीसी ने दिल्ली की एक कंपनी को सौंपा था जिसने उसे ठीक करने पर 95 हजार रुपए का बिल चुकता करने को कहा लेकिन एचआरटीसी डिपो चम्बा ने बिल का भुगतान नहीं किया जिस वजह से कंपनी ने उक्त बस को बीते चार दिनों से कब्जे में रखा हुआ है।

अब आइये हम आपको इस खबर की सचाई बताते हैं। सबसे पहले बात करे इन मीडिया पोर्टल की तो ये मीडिया पोर्टल शायद सरकार के खिलाफ कोई भी ऐसी खबर खोजने में असमर्थ है जिसकी वजह से सरकार की आलोचना की जा सके। यही वजह है एक सीधी साधी खबर को ये मीडिया पोर्टल तरोड़ – मरोड़ कर जनता के सामने पेश कर रहे हैं ताकि जनता को भर्मित किया जा सके और लोग सरकार की आलोचना करें।

पर जैसा की हमारा हमेशा काम रहा है सचाई को आप तक लेकर आना उसी तर्ज़ पर इस खबर की सचाई भी हम आपको बताने जा रहे हैं। इस खबर की सचाई जानकर आपको भी नफरत हो जाएगी इस तरह की फर्जी खबरें डालने वाले मीडिया पोर्टल से। अब बात करते हैं सचाई कि तो ये सच है कि एचआरटीसी की ये वॉल्वो बस दिल्ली में है उसके काम की वजह से और जिस कंपनी में ये बस है सालों से उसी कंपनी में एचआरटीसी की बसों का काम करवाया जाता है। बस में इलेक्ट्रिकल का एक फाल्ट था जिस वजह से बस वहां थी और उसे गैर वॉल्वो बस टेक्निशयन ने गलत तरिके से हैंडल किया जिस वजह से समय लगा। एक टेक्निशयन की गलती की वजह से बस में इलेक्ट्रिकल का इशू आ गया था जिस वजह से उसे रोका गया था।

रही पैसे की बात तो जब इतनी बसों का कार्य वहां करवाया जाता है तो लेनदेन भी चलता रहता है। पैसे के लेनदेन की वजह से बस को नहीं रोका गया था सिर्फ उसके काम की वजह से उसको रोका गया था। किस आधार पर ये खबर चलाई गयी ये समझ से परे है कंपनी की तरफ से भी साफ़ बोला गया है कि जिसने भी इस खबर को इस गलत तरिके से प्लांट करवाया है उसके खिलाफ सख्त क़ानूनी करवाई करेंगे। हमारे एचआरटीसी के साथ बहुत पुराने और अच्छे रिश्ते हैं जो आगे भी रहेंगे।

Related posts

सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर वायरल हो रही है Fake News, जिसमें हिमाचल सरकार में नए मंत्री कौन होंगे दिखाया गया है

Viral Bharat

क्या ऐसा करना ठीक है …?

Viral Bharat

आ गया पंजाब से एक और खली…पंजाब का शेंकी है भारत का अगला महाबली !!!

Viral Bharat