राजनीती राज्यों से

पुलिस,सुधार,अग्निशमन,गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदकों के विजेता आज किये गए सम्मानित

आज राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय जी ने राजभवन में आयोजित ‘अलंकरण समारोह’ में पुलिस, सुधार सेवा, अग्निशमन सेवा तथा गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदकों के 58 विजेताओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी भी उपस्थित थे।इस दौरान राजयपाल जी ने विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक और सराहनीय सेवा के लिए सम्मानित व्यक्तियों को बधाई देते हुए कहा कि यह सम्मान हम सब के लिए गौरव की बात है क्योंकि, उनकी उत्कृष्ट सेवाएं समाज के लिए उदहारण हैं और अन्यों को भी प्रेरणा देती हैं।

उन्होंने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि राज्य के अंदर शांति बनाने का जिम्मा पुलिस का है और यह जिम्मेदारी पुलिस बेहतर तरीके से निभा रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में नशे के खिलाफ पुलिस के अधिकारी व जवान मजबूती से काम कर रहे हैं। नशे के खिलाफ अभियान के लिए कई पुलिस कर्मियों को आज पुरस्कार भी दिया गया है। उन्होंने विश्वास जताया कि उनका यह सहयोग इस बुराई को खत्म करने में अन्यों में भी जोश भरेगा।

बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि नशा आज हम सबके लिए बड़ी चुनौती बन गया है। नशे के खिलाफ सरकार ने कई गंभीर प्रयास किए हैं। सरकार नशे को नियंत्रित करने व लोगों को जागरूक करने की दिशा में काम कर रही है। लेकिन, इस कार्य में पुलिस का डर और निगरानी बहुत जरूरी है। कानून के दायरे में ऐसे असमाजिक तत्वों को नियंत्रित कर हम युवा शक्ति को इस सामाजिक बुराई से बचा सकते है।

जैसा की एक बात सभी जानते हैं वो बात आज खुद राजयपाल जी ने भी बोली कि हिमाचल प्रदेश पुलिस देश भर में अपनी निर्भय, सत्यनिष्ठ और निष्पक्ष छवि के लिए जानी जाती है। यह छवि हमेशा बनी रहनी चाहिए। जवानों में उच्च प्रतिबद्धता को प्रदर्शित कर व्यावसायिकता, अखंडता, अनुशासन और कार्य नैतिकता के उच्च मानकों को स्थापित करके ही यह मुकाम हासिल किया जा सकता है।

Related posts

शॉकिंग न्यूज़ – AAP पार्टी पार्षद ताहिर की ‘फसाद फैक्ट्री’, छत पर मिले पेट्रोल बम और ईंट-पत्थर,IB अफसर हत्या के भी आरोप

Viral Bharat

कांग्रेस के इस बिगड़ैल नेता के खिलाफ एक और FIR हुई,किया इस बार ऐसा काम गुस्से से होंगे आप भी लाल कांग्रेस के बड़े नेताओं की चुप्पी पर लोगों का गुस्सा

Viral Bharat

चुनाव के पहले चरण में नक्‍सलियों ने दी थी लोगों को मतदान न करने की धमकी,जहां पिछली बार पड़ा था एक वोट इस बार दो घंटे में हुआ बड़ा कमाल नक्सली उनके समर्थक सदमें में

Viral Bharat