वायरल

जानिए कैसे खुद को Himachal MyGov पोर्टल पर रजिस्टर किया जा सकता है ? मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100’ का नाम और LOGO के लिए सुझाव दें और आकर्षक ईनाम पाए

अब जनता की भागीदारी हुई सरकार में सुनिश्चित। आप भी MyGov पोर्टल में खुद को रजिस्टर कीजिये और सरकार द्वारा मांगे जा रहे सुझावों पर अपने सुझाव रखें। आपके सुझाव अगर अच्छे हुए तो सरकार उनपर अमल करेगी। MyGov पोर्टल में खुद को रजिस्टर करने के लिए निचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

https://auth.mygov.in/user/registerdestination=oauth2/register/mygovhimachal

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने जनता की भागीदारी सरकार में बढ़ाने के लिए इस MyGov पोर्टल की शुरुआत की है। मार्च में हिमाचल सरकार बजट पेश करेगी तो इसलिए सरकार द्वारा MyGov पोर्टल पर बजट को लेकर सुझाव मांगे गए थे। आम जनता ने भी बढ़चढ़ कर इसमें भाग लिया और अपने सुझाव दिए. अब बजट में जयराम सरकार द्वारा जनता के दिए गए सुझावों के तहत भी निर्णय लिए जायेंगे।

हिमाचल सरकार द्वारा राज्य में शुरू की गई ‘‘मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100’’ का नाम और आकर्षक बनाने तथा ‘‘LOGO’’ डिजाइन करने के संबंध में जयराम सरकार ने आम नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। प्रतिभागियों को हेल्पलाइन का आकर्षक नाम और डिजाइन किया गया ‘‘LOGO ’’ माईगव पोर्टल की वेबसाइट https://himachal.mygov.in/ पर भेजने होंगे। इसकी अंतिम तिथि 26 फरवरी, 2020 निर्धारित की गई है। विशेष है कि दोनों प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को राज्य सरकार द्वारा पांच-पांच हजार रुपए की पुरस्कार राशि प्रदान किए जाएंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को अपना स्थायी पता तथा मोबाइल नंबर भी माईगव पोर्टल पर भेजना होगा। इसके अतिरिक्त ‘‘लोगो’’ डिजाइन करने वाले प्रतिभागी को डिजाइन किए गए ‘‘लोगो’’ की सीडीआर फाइल संभाल कर रखनी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रतियोगिता जीतने पर प्रतिभागी को सीडीआर फाइल सरकार को प्रदान करनी होगी।

अगर आप का जीमेल एकाउंट बना हुआ है तो नीचे दिए गए वीडियो को देखकर आप जान सकते हैं की किस तरह से आप My Gov पोर्टल में रजिस्टर खुद को करेंगे।

अगर आप का फेसबुक एकाउंट बना हुआ है तो नीचे दिए गए वीडियो को देखकर आप जान सकते हैं की किस तरह से फेसबुक एकाउंट के जरिये आप My Gov पोर्टल में रजिस्टर खुद को करेंगे।

MyGov पोर्टल में आप सभी अपने आप को जरूर रजिस्टर करें और सरकार में अपनी भागीदारी को तय करें। आप इस MyGov पोर्टल में रजिस्टर होने के बाद ही सरकार द्वारा चलाई जाने वाली किसी भी पोल डिस्कसन में भाग ले सकते हैं।

Related posts

हो गया चमत्कार – सुप्रीम कोर्ट राम मुद्दे पर मन्दिर के लिए मध्यस्थता करवाने को तैयार !

Viral Bharat

एक माह की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार द्वारा फ्री किये गए 42 हजार के इंजेक्शन ने आईजीएमसी में बचाए 30 मरीज

Viral Bharat

विदेशी कम्पनियों का नामोनिशान मिटा दूंगा – स्वामी रामदेव

Viral Bharat