राजनीती राज्यों से वायरल

शिक्षा की दृष्टि से आगे बढ़ता हिमाचल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली वल्र्ड पब्लिक स्कूल का उद्घाटन किया,सैंकड़ों को मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने आज सोलन जिला में कण्डाघाट के नजदीक चायल रोड़ पर बने दिल्ली वल्र्ड पब्लिक स्कूल के उद्घाटन किया। धरातल पर कितनी जल्दी निवेश उतर रहे हैं ये आज पूरा प्रदेश देख रहा है. इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने कहा कि समझौता ज्ञापन हत्ताक्षरित करने के एक वर्ष के भीतर ही 250 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित दिल्ली वल्र्ड पब्लिक स्कूल, कण्डाघाट अस्तित्व में आ जाना प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे दृढ़ प्रयासों की सफलता का प्रमाण है

Image may contain: 9 people

यह संस्थान आने वाले समय में न केवल 6 हजार विद्यार्थियों को बेहतरीन शिक्षा सुविधाएं प्रदान करेगा बल्कि क्षेत्र के 800 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार उपलब्ध भी करवाएगा। क्षेत्र के लोगों को गुणवत्तापूर्ण व विश्व स्तरीय शिक्षा सुविधाएं प्रदान करने के अलावा यह संस्थान क्षेत्र के लोगों की आर्थिकी भी सुदृढ़ करेगा।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विकास और प्रगति के लिए निजी सहभागिता को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है, जिसके लिए गत वर्ष धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया था। उन्होंने कहा कि इस मैगा इवेंट में 36 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश 96000 करोड़ रुपये से अधिक के समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित करने में सफल रहा और ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के एक माह के भीतर 13,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का ग्राउंड बे्रकिंग का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि स्कूल प्रबन्धक ने प्रदेश से संबंध रखने वाले विद्यार्थियों के लिए 60 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने के अलावा कण्डाघाट तहसील से सम्बन्ध रखने वाले विद्यार्थियों के लिए शुल्क में 15 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि एक छोटा राज्य होने के बावजूद भी हिमाचल प्रदेश ने देश के बहुत से बड़े राज्यों को रास्ता दिखाया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में ही नहीं बल्कि अन्य विभिन्न क्षेत्रों में विकास के आदर्श राज्य के रूप उभरा है।

Related posts

युवाओं को नौकरियां मिलें,इस पर जय राम सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर

Viral Bharat

Coronavirus: चीन के जैविक हथियार का भांडा फोड़ ? चीन में सब सही दुनिया परेशान तो बेचने लगा मेडिकल साजो-समान उपकरण

Viral Bharat

देखें विडियो, ये है कश्मीर के बच्चे …भारत विरोधी नारे लगते हुए

Viral Bharat