Uncategorized राजनीती राज्यों से वायरल

सूरजकुंड मेला में थीम स्टेट हिमाचल को मिला ‘अवॉर्ड ऑफ एक्सीलेंस’ 34 साल में पहली बार किसी थीम स्टेट को मिला सूरजकुंड मेले में यह सम्मान

राज्य सरकार के नाम एक और उपलब्धि आज हो चुकी है। 16 दिन तक चले 34 वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में रविवार को थीम स्टेट हिमाचल प्रदेश ने एक उपलब्धि हासिल की. इस अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला में हिमाचल की शानदार ब्रांडिंग व प्रदर्शन को देखते हुए हिमाचल को ‘अवॉर्ड ऑफ़ एक्सीलेंस’ से सम्मानित किया. पर्यटन निदेशक श्री युनुस को हरियाणा के राज्यपाल ने यह अवॉर्ड प्रदान किया.

आज हरियाणा के महामहिम राज्यपाल सत्यदेव आर्य ने इसका समापन किया. इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी मौजूद थे.हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग को विश्व स्तर के इस मेले के मंच से राज्य के पर्यटन क्षमता की मार्केटिंग का अवसर मिला और पर्यटन स्टॉल पर लोगों एवं पर्यटकों को पर्यटन स्थलों की जानकारी दी गई.

समापन अवसर पर थीम स्टेट के अनुभव को साझा करते हुए यूनुस, निदेशक पर्यटन विभाग हिमाचल प्रदेश ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री हिमाचल के प्रयासों और दूरदर्शिता से 24 साल बाद फिर से हिमाचल प्रदेश को थीम स्टेट बनने का अवसर मिला. उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश को सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में राज्य की पर्यटन क्षमता को प्रदर्शित करने का बहुमूल्य अवसर मिला और उम्मीद जतायी कि यह अवसर हिमाचल में पर्यटन को बढावा देने में कारगर साबित होगा.

इस अवसर पर थीम स्टेट हिमाचल प्रदेश को सूरजकुंड मेला अथॉरिटी ने मेले में हिमाचल प्रदेश के शानदार प्रस्तुतीकरण के लिए ‘अवॉर्ड ऑफ एक्सीलेंस’ प्रदान किया. ऐसा पहली बार हुआ कि मेला के अब तक के इतिहास में किसी थीम स्टेट को विशेष पुरुस्कार मिला हो. हिमाचल प्रदेश को थीम स्टेट के रूप में 24 साल बाद मौका मिला और राज्य के पर्यटन की ब्रांडिंग के साथ मार्केटिंग के लिए भी यह एक लाभदायक अवसर रहा.

Related posts

अगर कश्मीर समस्या सुलझानी है ….तो इस वीडियो को एक बार जरूर देखें और अपने 10 मित्रों को टैग करें !

Viral Bharat

मोदी पर है शनि की असम कृपा, ज्योत्षी का दावा – उनको कोई रोक नहीं पायेगा, देखें विडियो !

Viral Bharat

पौंग जलाशय से 2800 मछुआरों को मिला रोजगार,जयराम सरकार इसकी अलावा भी कर रही है ये अच्छा कार्य जिससे मिल रहा है कई परिवारों को लाभ

Viral Bharat