राजनीती राज्यों से वायरल

GOOD NEWS- PGI चण्डीगढ़ में हिमकेयर योजना के तहत उपचार की सुविधा उपलब्ध

जयराम सरकार द्वारा शुरू की गयी हिमकेयर योजना की वजह से आज 50 हजार से ज्यादा मरीज फ्री में इलाज करवा चुके हैं। अब प्रदेशवासियों को जानकर ख़ुशी होगी की पीजीआई चण्डीगढ़ में हिमाचल प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी हिमकेयर योजना के तहत उपचार की सुविधा उपलब्ध है। यह जानकारी आज जिला विकास समन्वयक एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में प्रदान की गई।

बैठक की अध्यक्षता शिमला लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप ने की। बैठक में जानकारी दी गई कि पीजीआई चण्डीगढ़ में हिमकेयर योजना स्वास्थ्य कार्ड से सम्बिन्धित सहायता के लिए सहायता काउंटर स्थापित किया गया है।

ये भी पढ़े – जयराम सरकार की हिमकेयर योजना से मदद पाकर इस परिवार को हिम्मत आई और अब लड़ी जा रही है ‘कैंसर’ से लड़ाई जताया मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार

यहां पर इस कार्य के लिए कर्मी नरेन्द्र से मोबाईल नम्बर 076967-59990 पर सम्पर्क किया जा सकता है। यह सहायता काउंटर पीजीआई चण्डीगढ़ के न्यू ओपीडी एक्सटेंशन ब्लाॅक में स्थापित किया गया है।

हिमकेयर योजना से प्रदेश के वे सभी नागरिक लाभान्वित हो रहे हैं जो महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना के दायरे से बाहर हैं। इस योजना के अंतर्गत 5 लाख रुपए तक का निःशुल्क उपचार उपलब्ध है।

बैठक में बताया गया कि हिमकेयर योजना के तहत पंजीकरण प्रक्रिया 31 मार्च, 2020 तक पुनः आरम्भ की गई है।

Related posts

हिमकेयर कार्ड बनवाने और नवीनीकरण की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2020 तक बढ़ी

Viral Bharat

हिमाचल प्रदेश जयराम सरकार की मुख्यमंत्री रोशनी योजना 2019 के बारे में विस्तार से जानें

Viral Bharat

Himachal News – हमीरपुर उपायुक्त की अच्छी पहल,लोगों की निगरानी के लिए पंचायत स्तर पर बनाई जाएंगी टीमें

Viral Bharat