राजनीती राज्यों से

ढलियारा अस्पताल में बढ़ेंगे चिकित्सकों के पद, डिजिटल एक्स-रे की मिलेगी सुविधा देहरा विधानसभा क्षेत्र के लिए 50 करोड़ रुपये के शिलान्यास एवं उद्घाटन

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने कांगड़ा जिले के शीतकालीन प्रवास के दौरान उन्होंने ज्वालामुखी और देहरा विधानसभा क्षेत्रों में 182 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए, जिनमें देहरा विधानसभा क्षेत्र के लिए 50 करोड़ रुपये के शिलान्यास एवं उद्घाटन शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने आज देहरा विधानसभा क्षेत्र के ढलियारा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि शीतकालीन प्रवास के पहले चरण में उन्होंने बैजनाथ, कांगड़ा और इन्दौरा विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 165 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन किए थे। इस प्रकार कांगड़ा जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में अभी तक लगभग 350 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन किए जा चुके हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि केन्द्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण का कार्य जल्दी आरम्भ किया जाएगा, जिसे लेकर वे केन्द्र सरकार से मामला उठाएंगे। चिनौर औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए 6 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं, जिससे क्षेत्र की 9 पंचायतें लाभान्वित होंगी। डिग्री काॅलेज ढलियारा को आदर्श महाविद्यालय बनाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी ताकि क्षेत्र के युवाओं को गुणात्मक शिक्षा मिल सके।

  • नागरिक अस्पताल ढलियारा में चिकित्सकों के पदों को 9 से बढ़ाकर 14 किया जाएगा और अस्पताल में डिजिटल एक्सरे की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।
  • हरिपुर में संयुक्त कार्यालय भवन के निर्माण के लिए 1.50 करोड़ रुपये और नगर परिषद भवन देहरा के लिए एक करोड़ रुपये देने की भी घोषणा की।
  • देहरा तहसील के अन्तर्गत ढलियारा-सूरजपुर उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के सुधार एवं संबर्द्धन, ग्राम पंचायत चुडरेहड़, सुनहेट और नलेटी के विभिन्न गांवों में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत 7.82 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजनाओं, नरड खड्ड पर पुल, जल जीवन मिशन के अन्तर्गत हरिपुर उप-तहसील के गुलेर, पीर, बिंदली गांवों के लिए 25 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाली उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना और हरिपुर-गुलेर महाविद्यालय के कैंटीन खण्ड की आधारशिलाएं रखीं।
  • चनौर और बेह में स्वास्थ्य उप-केन्दों, ढलियारा में बायोमास प्लांट, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ढलियारा, हाल ही में स्तरोन्नत हरिपुर तहसील और लोक निर्माण विभाग के हरिपुर स्थित उप-मण्डल का शुभारम्भ किया।
  • देहरा में पुलिस के आवासों का शुभारम्भ भी किया।

Related posts

सरकार के जश्न में आएंगे आठ हजार लाभार्थी,प्रदेश सरकार की अलग अलग योजनाओं का लाभ ले रहा है आज पूरा प्रदेश

Viral Bharat

हिमाचल में आयुष नीति लागू, आयुर्वेद पद्धति से होगा मरीजों का उपचार,पर्यटन को भी मिलेगा बढ़ावा

Viral Bharat

आबकारी नीति से हल होगी बेसहारा सड़कों पर घूम रही गाय और बैलों की समस्या मिलेगा आशियाना

Viral Bharat