राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्यमंत्री ने मंत्री-विधायकों को ट्रांसफर के बजाय विकास पर फोकस करने के दिए संकेत,300 फाइलें की वापिस

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तबादला आदेशों की एक साथ तीन सौ (300) विभागीय फाइलें वापस लौटा दी हैं। इस कड़े फैसले के चलते मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों और विधायकों को भी तबादलों की जगह विकासात्मक गतिविधियों पर फोकस करने के स्पष्ट संकेत दिए हैं। सीएम ऑफिस से संबंधित विभागों को लौटाई गई इन फाइलों के साथ ही सरकार ने 31 मार्च तक ट्रांसफर का कोई भी मामला न भेजने को कहा है।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ़ संदेश दे दिया है बहुत हो गयी ट्रांसफर की बातें अब ये सब नहीं चलेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के इस फैसले का जनता ने भी स्वागत किया है।

ये भी पढ़े – हिमाचल में 10 लाख घरों में लगाए जाएंगे निशुल्क नल,खर्च होंगे पांच हजार करोड़ सरकार अपनी केंद्र योजनाओं को चला रही है प्रभावी तरिके से

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि इसके लिए बाकायदा सभी विभागीय सचिवों और विभागाध्यक्षों को सर्कुलर जारी किया गया है। रूटीन प्रक्रिया के तहत सीएम ऑफिस से इन फाइलों को स्वीकृति के बाद संबंधित विभागों को भेजा जाना था। बावजूद इसके मुख्यमंत्री ने कड़ा फैसला लेते हुए ट्रासंफर की इन सभी फाइलों को वापस भेज दिया है।

ये भी पढ़े – ड्राइविंग लाइसेंस समेत 20 सेवाओं के लिए नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर, सॉफ्टवेयर तैयार जयराम सरकार का जनता को बड़ा तौफा

जाहिर है कि राज्य सरकार ने 23 जनवरी को सर्कुलर जारी कर 31 मार्च तक शिक्षा विभाग में तबादलों पर रोक लगाने को कहा था। इसके पीछे दलील दी गई थी कि शैक्षणिक सत्र के बीच किसी भी अध्यापक का तबादला नहीं होगा। पात्र अध्यापकों को पदोन्नति का लाभ जारी कर दिया जाएगा, लेकिन उनकी पोस्टिंग नए वित्तीय वर्ष से ही होगी।

ये भी पढ़े – जानिए किन लोगो के लिए बहुत खास रहेगी महा शिवरात्रि मिलेगा लाभ

सीएम ऑफिस से लौटाई गई फाइलों के बाद अब सभी विभागों को ट्रांसफर प्रक्रिया रोकने को कहा गया है। बताते चलें कि 25 फरवरी को हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आरंभ हो रहा है। इसके अलावा हिमाचल में बोर्ड परीक्षाएं भी आरंभ होने वाली हैं।

Related posts

सीएम जयराम के प्रयास मोदी सरकार ने कीरतपुर-नेरचैक राष्ट्रीय राजमार्ग के शेष बचे कार्य के लिए 1455.73 करोड़ के टेंडर करने की स्वीकृति दी

Viral Bharat

फिर चला जयराम सरकार का चाबूक वीरभद्र सिंह सरकार के कार्यकाल में हुई अब एक और गड़बड़ी आई सामने जांच करेगी विजिलेंस

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की ईमानदार नीतियों से प्रभावित होकर हिमाचल में दो दिनों में बने भाजपा के रिकॉर्ड सदस्य,क्या आप इनमें शामिल है ?

Viral Bharat