राजनीती राज्यों से

ज्वालाजी में विद्युत परिषद् का मण्डल और मझीण में लोक निर्माण विभाग का उप-मण्डल खोला जाएगा और भी कई सौगातें

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के अपने प्रवास के दौरान ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में 121 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं व लोकार्पण किए।

ज्वालामुखी के कथोग में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए ज्वालाजी में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद् का मण्डल और मझीण में लोक निर्माण विभाग का उप-मण्डल खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने दो वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश के लोगों को पारदर्शी व जवाबदेही प्रशासन प्रदान करना सुनिश्चित किया है।

  • ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में 2 करोड़ रुपये खर्च कर एक गौ अभयारण्य की स्थापना की जा रही है।
  • कथोग में हैलीपेड निर्माण की घोषणा की।
  • राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गूमर में वाणिज्य कक्षाएं शुरू की जाएंगी और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कथोग में विज्ञान खण्ड का निर्माण किया जाएगा।
  • प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 6.75 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही हरदीपपुर वाया बग्गी कोक और 6.81 करोड़ रुपये से निर्मित की जा रही आधे दी हट्टियां सड़क सड़क के सुधार कार्यों की आधारशिला रखी।
  • ज्वालामुखी तहसील में उठाऊ पेयजल योजना सिल्ह के सुधार की आधारशिला रखी।
  • कुटीयारा से त्रयांबलू सड़क के सुधार कार्य, ज्वालामुखी निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न उठाऊ पेयजल योजनाओं के स्रोत स्तर पर सुधार और संवर्द्धन कार्य का भी शिलान्यास किया जिस पर 38 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
  • ज्वालामुखी में पुलिस थाना भवन के निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 7 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही खाबली दोसाका से बरौली तक सड़क सुधार और ग्राम पंचायत सुंधागल के लुथान में गौ अरण्य निर्माण की आधारशिलाएं रखीं।
  • ज्वालामुखी में एशियाई विकास बैंक द्वारा दिए गए 7.66 करोड़ रुपये से निर्मित सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन भी किया।

Related posts

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना इस तरह बनी इन परिवारों का सहारा,सीएम जयराम द्वारा शगुन राशि बढ़ाने से परिवारों को मिल रही है ज्यादा मदद

Viral Bharat

लाखों परिवारों की तरह आशा और मीना के जीवन में मुस्कान लेकर आई हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना

Viral Bharat

Shimla News – एमसी सफाई कर्मचारियों को मिलेगा फ्री राशन, 1500 रुपये भी मिलेंगे

Viral Bharat