राजनीती राज्यों से वायरल

बजट सत्र: सीएम जयराम ने दिखाया और नेता प्रतिपक्ष को आईना में तीखी नोकझोंक, कहा- भाषा सुधारें और वीरभद्र से कुछ सीखें

हमेशा शांत रहने वाले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आखिर नेता विपक्ष को आईना दिखा ही दिया। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री में पहले ही सवाल पर सदन में तीखी नोकझोंक हो गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुकेश अग्निहोत्री को भाषा सुधारने और बगल में बैठे पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह से कुछ सीखने की सलाह दी। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हम किसी से नहीं डरते। नेता विपक्ष की भाषा को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर भी हल्ला मचता रहा है जिस तरह की भाषा का वो इस्तमाल करते हैं उसको लेकर लोगों में अक्सर गुस्सा देखने को मिला है।

प्रश्नकाल में सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से तबादलों पर जानकारी मांगी। सीएम ने बताया कि दो साल में 53,680 तबादले हुए हैं। इनमें दस हजार तबादले कांग्रेस सरकार के दौरान हुए।

कांग्रेस विधायकों ने सदन में नारेबाजी शुरू कर दी। विपक्ष के पास सरकार को लेकर एक भी मुद्दा नहीं है जिस वजह से विपक्ष अक्सर वाकआउट के बहाने ढूढ़ता है लेकिन उसे वो मिल नहीं पाते लेकिन तबादले जैसे मुद्दे पर ही विपक्ष ने इसके बाद सदन से वाकआउट कर लिया। हालांकि कांग्रेस विधायक सदन से बाहर नहीं गए और कुछ ही सेकेंड में गैलरी से वापस आ गए। इसके बाद स्पीकर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। विपक्ष ने स्पीकर के चुनाव के लिए अपना कोई उम्मीवार नहीं दिया।

12 बजकर 10 मिनट पर विपिन परमार ने विधानसभा स्पीकर की कुर्सी संभाली। सीएम जयराम और नेता प्रतिपक्ष मुकेश ने स्पीकर की अगवानी की।इसके बाद अपनी सरल कार्यशैली के लिए मशहूर सीएम जयराम ने मुकेश अग्निहोत्री की ओर इशारा कर मुस्कराते हुए कहा- इनका ख्याल रखना। इस पर सदन में खूब ठहाके लगे।

सीएम ने कहा कि उन्होंने विद्यार्थी परिषद में परमार के साथ काम किया है। 1998 में हम साथ-साथ विद्यार्थी परिषद में आए थे। सीएम ने स्वास्थ्य मंत्री रहे विपिन सिंह परमार के कार्यों की सराहाना भी की। सीएम ने विपक्ष की ओर इशारा कर कहा- हमारा ख्याल कम भी रखेंगे तो कोई बात नहीं, इनका ख्याल रखें।

Related posts

Himachal News – कोविड-19 की स्थिति की जानकारी,प्रदेश में 912 लोगों को निगरानी में रखा गया

Viral Bharat

डांस करते हुए न्यूड हो गए प्रतियोगी और आयोजकों के पसीने छूट गए – वायरल हो गया विडियो !

Viral Bharat

अगर किसी ने हिंदुओं को …..इस बयान के बाद वरुण गाँधी सुर्ख़ियों में आये थे !

Viral Bharat