वायरल

दर्दनाक : दिल्ली हिंसा के दौरान जब अपनी दुकान में बैठा था 19 साल का विवेक, दंगाइयों ने सिर में ड्रिल मशीन से कर दी छेद

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में जो हिंसा हुई उसकी कहानी जानकर हर किसी का दिल दहल रहा है । देश की राजधानी जल उठी और दंगाइयों ने किसी कोई नहीं छोड़ा छोटे बड़े जो सामने आये सबको रौंद दिया दंगाइयों ने 19 साल के एक हिंदू लड़के पर हमला किया और उसके सिर में ड्रिल मशीन से छेद कर दी।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि सीएनएन-न्यूज़ 18 की रिपोर्टर पायल मेहता के अनुसार, लड़के का नाम विवेक है। उस लड़के विवेक पर मंगलवार को दंगाइयों ने हमला किया था। आप भी ये जानकार सहम उठेंगे कि हिंसक भीड़ ने ड्रिल मशीन उसके सिर में घुसा दी थी। इसके बाद उसकी सर्जरी जीटीबी अस्पताल में हुई। अब विवेक की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। बता दें, विवेक पर हिंसक भीड़ ने उस समय हमला किया जब वो अपनी दुकान के भीतर था। हम भी इस युवक विवेक के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।

जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार डॉक्टर ने बताया है कि लड़के की सर्जरी कल रात की गई है। फिलहाल यह बताना मुश्किल है कि उसे ठीक होने में कितना वक्त लगेगा। न्यूज 18 पत्रकार पायल मेहता ने विवेक को लेकर ये जानकारी अपने ट्वीट के जरिए शेयर की। उन्होंने बताया कि लड़के की हालत अभी स्थिर है, उसने खाना खाया है और बात भी कर रहा है।

गौरतलब है कि इस घटना से पहले कल एक अन्य विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। विडियो में देखा गया था कि 2-3 लोग एक हिंदू के शव को मुस्लिमों की भीड़ से दूर लेकर जा रहे हैं। लेकिन मुस्लिमों की भीड़ अचानक से गली के बाहर आकर अल्लाहु अकबर और नारा-ए-तकबीर का नारा लगाने लगती है। सोशल मीडिया से पता लगा था कि मृतक युवक का नाम विनोद है।

इसके बाद इसी मामले से संबंधित एक और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। वीडियो में ब्रह्मपुरी इलाके के आसपास रहने वाले एक शख्स को कहते सुना जा सकता है कि मुस्लिमों ने विनोद का शव भेजा है और संदेश दिया है कि हिंदू के शव उन्हें इसी तरह पूरी रात मिलेंगे।

बता दें, उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाकों में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में अब तक 20 लोगों की जान जा चुकी है। 250 से ज्यादा लोग घायल हैं। सुरक्षाबल के जवान प्रभावित क्षेत्रों में दंगाइयों के ख़िलाफ़ कार्रवाई कर हालात सामान्य करने की कोशिश में लगे हैं। उपद्रवी लगातार जान-माल को नुकसान पहुँचा रहे है।

नोट: सोशल मीडिया में कई तरह के विडियो और तस्वीरें पोस्ट हो रहे हैं। Viral Bharat इनकी पुष्टि नहीं करता। इस मुश्किल वक्त में धैर्य बनाएँ रखें और प्रशासन को हालात पर काबू पाने में सहयोग करें।

news source

Related posts

Breaking – कोरोना वायरस के चलते हिमाचल प्रदेश में परिवहन सेवा पर पूरी तरह से पाबंदी, निजी वाहन भी नहीं दौड़ेंगे

Viral Bharat

नशे के सौदागर सावधान,मोदी की सुरक्षा में तैनात रहे IPS विमुक्त रंजन ने संभाला एसपी कांगड़ा का कार्यभार

Viral Bharat

जानिए नई आबकारी नीति से कैसे शराब माफिया पर लगेगी लगाम

Viral Bharat