राजनीती

अब देखते हैं कोर्ट की प्रतिक्रिया भड़काऊ भाषण को लेकर सोनिया-राहुल,स्वरा भास्कर समेत आधा दर्जन नेताओं पर एफआईआर दर्ज कराने की याचिका

भाजपा नेताओं के भाषण सभी ने सुने क्या उसमें भड़काऊ था ? ये बात अभी तक कोई समझ नहीं पाया उसके बाद भी एक याचिका के आधार पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर कोर्ट ने FIR दर्ज करने के आदेश दे डाले। जिस जज की तरफ से या कहा गया था 12 फरवरी को उनकी ट्रांसफर को लेकर बात हो चुकी थी जो अब हो चुकी है। अब पूरा देश ये ही देखना चाहता है कि जिस तरह भाजपा नेताओ के बयान को लेकर जिन में भड़काऊ क्या था कोई नहीं जानता फिर भी करवाई के आदेश हुए तो क्या जो असली भड़काऊ भाषण देने वाले हैं उन पर करवाई होती है या नहीं देखना होगा।

दिल्ली हाईकोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा और अन्य के लिए खिलाफ कथित रूप से घृणा भाषण देने के सिलसिले में एफआईआर दर्ज कराने की मांग वाली कई याचिकाएं गुरुवार को दायर की गई। इनके साथ ही एक याचिका में स्वरा भास्कर, आरजे सायमा और हर्ष मंदर के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

ये भी पढ़े – यूपी में योगी है तो मुमकिन है आज़म खान के उड़ गए तोते हो गयी बड़ी करवाई थर-थर कांपे समाजवादी

इन याचिकाओं में से एक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ भी कथित तौर पर घृणा भाषण देने के मामले में एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया गया है।

याचिका में कथित घृणा भाषणों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का अनुरोध भी किया गया है। वहीं हिंदू सेना की ओर से दायर एक याचिका में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी और अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी घृणा भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की गई।

ये भी पढ़े – ‘AAP पार्षद ताहिर हुसैन के गुंडों ने IB ऑफिसर को मार डाला, उसके घर से चल रहे बम व गोलियाँ’

याचिका में एआईएमआईएम के मुम्बई से विधायक वारिस पठान पर कथित घृणा भाषण देने का आरोप लगाते हुए दावा किया गया कि उनके बयान से ही दिल्ली में साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न हुआ, जिनमें कई लोगों की जान गई।

NEWS SOURCE

Related posts

आज अहम बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ने कहा केंद्र सरकार ने हिमाचल के लिए एनडीआरएफ की एक बटालियन स्वीकृत की,साथ कई अहम बातें आई सामने

Viral Bharat

अफवाहों पर ध्यान न दे जानिए आज कितने मामले पॉजिटिव आये सामने, घरों में रहे सुरक्षित रहे सरकार के आदेशों का पालन करे

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया जनता से देसी नस्ल की गायों के संरक्षण का आह्वान,सरकार उठा रही है ये बड़े कदम

Viral Bharat