राजनीती वायरल

दिखाया रंग,महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार का मुस्लिमों को 5 फीसदी आरक्षण सरकार स्कूल-कॉलेजों में देने का फैसला, विधानसभा में जल्द आएगा बिल

आखिर शिवसेना के राज में जो किसी ने नहीं सोचा था अब वो होने जा रहा है। महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा अघाड़ी सरकार ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उद्धव सरकार स्कूल-कॉलेजों में मुस्लिमों को आरक्षण देने का कानून लाएगी। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार जल्द ही मुस्लिमों को स्कूल-कॉलेजों में 5 फीसदी आरक्षण देने वाला बिल लाएगी। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि ये बिल विधानसभा के वर्तमान सत्र में पारित हो जाएगा।

नवाब मलिक ने कहा कि हाईकोर्ट इसको लेकर पहले ही आदेश दे चुका है लेकिन पिछली सरकार भाजपा ने इसपर कोई फैसला नहीं लिया। इसलिए हमने ऐलान किया है कि हम जल्द ही मुस्लिमों को 5 फीसदी आरक्षण देने के संबंध में कानून लाकर हाईकोर्ट के आदेश का पालन करेंगे।

उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने स्कूलों में दाखिले की शुरुआत से पहले इस संबंध में ‘उचित कदम’ उठाने का भी आश्वासन दिया। नवाब मलिक विधान परिषद में कांग्रेस नेता शरद रणपिसे के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान नवाब मलिक ने ये बातें कहीं। मुस्लिमों को 5 फीसदी आरक्षण देने का दवाब एनसीपी की तरफ से काफी पहले से बनाया जा रहा था।

बता दें कि 2014 के विधानसभा चुनाव से पहले जून में राज्य की तत्काल कांग्रेस-एनसीपी सरकार ने मुस्लिमों के लिए 5 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की थी और इस संबंध में अध्यादेश भी लाया गया था।

NEWS SOURCE

Related posts

हिमाचल प्रदेश की ये दो जगह बनेगी वर्ल्ड फेमस जयराम सरकार का बड़ा ऐलान,तरक्की की राह पर हिमाचल

Viral Bharat

Himachal News – प्रदेश में कोविड-19 के दृष्टिगत 65 लाख लोगों की स्वास्थ्य जानकारी एकत्रित

Viral Bharat

क्षेत्रवाद नहीं विकास की गाथा लिखती जयराम सरकार,अर्की विधानसभा क्षेत्र में सड़कों, पुलों, पेजयल और सिंचाई योजनाओं पर ₹93 करोड़ खर्च

Viral Bharat