राज्यों से वायरल

HIMACHAL JOBS – पशुपालन विभाग में 239 पदों पर भर्ती, 30 मार्च तक करें आवेदन

पशुपालन विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 239 पद भरे जाएंगे। विभाग ने इनके लिए आवेदन मांगे हैं। सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। पशुपालन विभाग डेलीवेज पर ये पद भरेगा। प्रदेश के दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए नौकरी का मौका है। अभ्यर्थी की आयु 18 से 45 वर्षा तक होनी चाहिए।

एससी-एसटी व ओबीसी के लिए नियमानुसार आयु में छूट दी गई है। अभ्यर्थी को आवेदन ऑफलाइन अपने जिले के पशुपालन विभाग उपनिदेशक को 30 मार्च शाम 4 बजे तक भेजने होंगे। अभ्यर्थी की नियुक्ति दसवीं के अंकों, अन्य दस्तावेजों व मेरिट के आधार पर होगी। मेरिट 100 अंकों से बनाई जाएगी। दसवीं में प्राप्त अंकों को 85 से कैल्कुलेट करने पर मार्क्स मिलेंगे।

पिछड़ा क्षेत्र और पंचायत को 1 अंक, लैंडलेस का 2 अंक, दिव्यांग 40 फीसदी से अधिक का 1 अंक, घर में कोई सरकारी नौकरी पर न होने का प्रमाण पत्र का ढाई अंक, एनएसएस का प्रमाण पत्र होने का 1 अंक, बीपीएल के ढाई अंक, विधवा व एकल नारी का डेढ़ अंक, एक लड़की होने का 1 अंक व पांच वर्ष का सरकारी व गैर सरकारी अनुभव प्रमाण पत्र होने पर ढाई अंक अभ्यर्थी को दिए जाएंगे।

बिलासपुर में 5 पद, चंबा में 14, हमीरपुर में 12, किन्नौर में 6, कुल्लू में 10, लाहौल-स्पीति में 2 पद, कांगड़ा में 59 पद, सोलन में 20, ऊना में 22, सिरमौर में 16 पद, शिमला में 49 व मंडी में 24 पद चतुर्थ श्रेणी के भरे जाने हैं।

अभ्यर्थी को आवेदन के साथ दसवीं व अन्य सभी प्रमाण पत्रों की प्रतियां भी साथ में लगानी होगी। आवेदन फार्म के साथ प्रमाण पत्र न होने की स्थिति में फार्म रद्द कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए फार्म पशुपालन विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी व दिशा-निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

NEWS SOURCE

Related posts

सोशल मीडिया पर छाई रही इन्वेस्टर मीट, प्रदेश आईटी सेल के साथ साथ पीएमओ से भी हुए TWEET

Viral Bharat

शिक्षा की दृष्टि से आगे बढ़ता हिमाचल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली वल्र्ड पब्लिक स्कूल का उद्घाटन किया,सैंकड़ों को मिलेगा रोजगार

Viral Bharat

वर्चुअल रैली में बोले सीएम जयराम ठाकुर,मोदी के हाथों में सुरक्षित है देश केंद्रीय मंत्री ने भी दी सीएम को बधाई

Viral Bharat