राजनीती राज्यों से

HIMACHAL JOB – जयराम सरकार ने बिजली बोर्ड में 1860 पदों को भरने की दी हरी झंडी, अगले सप्ताह से शुरू होगी प्रक्रिया

हिमाचल सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए खुशखबर है। हिमाचल बिजली बोर्ड में 1500 जूनियर टीमेट और 360 जूनियर हेल्पर की भर्ती को हरी झंडी मिल गई है। बिजली बोर्ड प्रबंधन ने सोमवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

संभावित है कि अगले सप्ताह से भर्ती प्र्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस भर्ती से बिजली बोर्ड के 66 डिविजनों में रिक्त चल रहे पदों को भरा जाएगा। अनुबंध आधार पर होने वाली भर्ती के तहत जूनियर टीमेट को 7,825 रुपये वेतन मिलेगा।

बोर्ड में कर्मचारियों के अभाव को देखते हुए कर्मचारी यूनियन लंबे समय से इस भर्ती को शुरू करने की मांग कर रही थी। बीते दिनों सर्विस कमेटी की बैठक में इन पदों को भरने की मंजूरी मिली थी।

इसी कड़ी में सोमवार को बोर्ड के कार्यकारी निदेशक कार्मिक डॉ. अश्वनी कुमार शर्मा ने कार्यालय आदेश जारी कर भर्ती को हरी झंडी दे दी है। टीमेट के 964 और असिस्टेंट लाइनमैन के 536 रिक्त पदों को जूनियर टीमेट के 1500 पदों पर होने जा रही भर्ती से भरा जाएगा।

जूनियर टीमेट के 155 पद चीफ इंजीनियर आपरेशन साउथ शिमला, 120 पद रामपुर सर्किल, 60 पद रोहड़ू सर्किल, 125 पद सोलन सर्किल, 95 पद नाहन सर्किल, 95 पद बिलासपुर सर्किल, 150 पद मंडी सर्किल, 95 पद कुल्लू सर्किल, 75 पद हमीरपुर सर्किल, 190 पद कांगड़ा सर्किल, 145 पद डलहौजी सर्किल, 75 पद ऊना सर्किल, 70 पद शिमला सर्किल, 50 पद ईएस हमीरपुर सर्किल में भरे जाएंगे।

Related posts

हिमाचल में बीपीएल परिवारों की आय बढ़ाने के लिए एक लाख परिवारों से होगा सीधा संवाद जयराम सरकार उठाएगी ये कदम

Viral Bharat

राजस्थान तक पहुंची फर्जीवाड़े की आंच,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ़ कहा कोई आरोपी नहीं बचेगा युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे

Viral Bharat

Himachal News – राजेंद्र राणा को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र से सीखने की जरूरत,कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास को बताया सराहनीय

Viral Bharat