राजनीती

जरूरी सुचना – राज्य सभा चुनाव से सम्बन्धित शिकायतों के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित

राज्य सभा चुनाव-2020 के दृष्टिगत सभी प्रकार की शिकायतें प्राप्त करने के लिए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के शिमला स्थित कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य सभा चुनाव से सम्बन्धित विभिन्न प्रकार की शिकायतों जैसे मतदाताओं को लुभाने के लिए धन अथवा किसी वस्तु का प्रलोभन, किसी प्रकार की चेतावनी, मतदाता को अपने मताधिकार से रोकने का दबाव, सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग अथवा चुनाव ड्यूटी में तैनात अधिकारियों के साथ दुव्र्यवहार आदि प्राप्त करने के लिए यह नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि नियंत्रण कक्ष में दूरभाष संख्या 0177-2624624 पर शिकायत की जा सकती है अथवा 0177-2625584 नम्बर पर फैक्स भेजा जा सकता है। प्रदेश के सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरबंस लाल धीमान को नियत्रंण कक्ष का प्रभारी नियुक्त किया गया है। उनके मोबाइल नम्बर 9816372230 अथवा 9459134965 पर भी चुनाव सम्बन्धी शिकायत की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि 6 मार्च, 2020 से यह नियंत्रण कक्ष कार्यशील हो जाएगा, जो राज्य में राज्य सभा चुनाव की पूरी प्रक्रिया समाप्त होने तक कार्य करेगा।

Related posts

गैर हिमाचलियों को नौकरी नहीं,आज जारी हो सकती है अधिसूचना वीरभद्र सिंह सरकार के कार्यकाल में आर एंड पी रूल में संशोधन हुआ, जिस कारण आज प्रदेश में गैर हिमाचलियों को भर्ती में मिला लाभ

Viral Bharat

Shimla News – एमसी सफाई कर्मचारियों को मिलेगा फ्री राशन, 1500 रुपये भी मिलेंगे

Viral Bharat

मुख्यमंत्री हेल्पलाईन पर काॅल करते ही हो गया समस्या का समाधान टोल फ्री 1100 पर धड़ाधड़ शिकायतें हो रही दर्ज,लोगों का विश्वास हुआ मजबूत

Viral Bharat