राज्यों से

जयराम सरकार की अच्छी पहल – महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को सभी पंचायतों में आयोजित होंगी महिला ग्राम सभा बैठकें

महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च, 2020 को प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में महिला ग्राम सभा बैठकें आयोजित की जाएंगी। इन बैठकों में प्रदेश सरकार की महिला कल्याण और अन्य योजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि इन बैठकों में जल जीवन अभियान के अन्तर्गत पानी के महत्व, ग्राम सभा क्षेत्र में पानी के स्रोतों की साफ-सफाई व गुणवत्ता बनाए रखने पर चर्चा होगी। बैठकों में मनरेगा व 15वें वित्तायोग अनुदान से जल जीवन अभियान के अन्तर्गत शामिल कार्यों का सम्मिलन, रसोई घरों व स्नान घरों से गन्दे पानी के निकास के उपरान्त इसके पुनः उपयोग के प्रबन्धन पर भी चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि महिला ग्राम सभा बैठकों में स्तन और गर्भाश्य के कैंसर पर जागरूकता और मासिक धर्म स्वच्छता की जानकारी तथा पोषण अभियान से सम्बन्धित विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा की जाएगी।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पेयजल स्रोतों की सफाई के लिए ब्लीचिंग पाउडर प्रदान किया जाएगा जिसके लिए विस्तृत योजना तैयार की जाएगी। इसके अतिरिक्त ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता समिति का गठन होगा और पानी की बावड़ी की सुरक्षा और रख रखाव के लिए एक पुस्तिका प्रधान को उपलब्ध करवाई जाएगी।

Related posts

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार से सेना कैंटीन एक्सटेंशन काउंटर खोलने का किया आग्रह

Viral Bharat

एक बार फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी दरियादिली को लेकर सुर्ख़ियों में है,हर कोई कह रहा अरे वाह सीएम साहब

Viral Bharat

लॉक-डाउन में सरकार प्रदत सहायता से आर्थिक रूप से कमजोर मरीज को मिली बड़ी राहत,जयराम सरकार सत्ता में आने के बाद से कर चुकी है इस तरह सैंकड़ों जरूरतमंदों की मदद

Viral Bharat