राजनीती राज्यों से

breaking news – Congress को दोहरा झटका! ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के ऐन बाद 22 विधायकों ने भी भेजा त्याग-पत्र सोनिया -राहुल की उडी नींद

मध्य प्रदेश में होली पर कांग्रेस को लगातार दो तगड़े झटके लगे। सुबह पहले पार्टी के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा सार्वजनिक किया।उसके बाद से कांग्रेस में खलबली मच गयी। मध्यप्रदेश से लेकर दिल्ली तक की राजनीती में हलचल तेज़ हो चुकी है।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की उन्होंने चिट्ठी के जरिए कहा कि वह कांग्रेस में रहते हुए राज्य व देश के लिए कुछ अच्छा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में यह आगे बढ़ने का वक्त है। सिंधिया के इस्तीफे के ऐन बाद उनके समर्थक वाले धड़े में से 19 विधायकों ने भी स्पीकर को त्यागपत्र भेज दिया।सुनने में आ रहा है ये आंकड़ा 26 तक जा सकता है।

कांग्रेस के इन बागी 19 विधायकों में छह राज्य मंत्री भी हैं। ये सारे कर्नाटक स्थित बेंगलुरू के रिसॉर्ट में थे, जिन्होंने सिंधिया के इस्तीफे के ऐन बाद अपने त्यागपत्र जारी कर दिए थे।

उधर कांग्रेस के पास अब कुछ नहीं बचा तो उल्टा वो सिंधिया पर निशाना लगाने में अब जुट चुके हैं। कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने कहा, सिंधिया जी कई वरिष्ठ पदों पर रहे हैं। हो सकता है कि मोदी जी ने उन्हें मंत्री पद का लालच दिया हो। हमें मालूम है कि उनका परिवार कई दशकों से भाजपा के संपर्क में है, पर फिर भी यह बड़ा नुकसान है।आपको हम बता दें कि सिंधिया जैसे युवा नेता को कांग्रेस में वो तब्बजो नहीं मिल पाई जो मिलनी चाहिए थी।

चौधरी के मुताबिक, मुझे नहीं लगता है कि हमारी सरकार अब सूबे में बचेगी। यह आज के दौर की बीजेपी की राजनीति है, जो हमेशा सरकारों को अस्थिर करने की कोशिश करती रही है।

उधर, सिंधिया के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के कुछ नेताओं ने उन्हें निशाने पर लिया। कहा कि उन्होंने गद्दारी की है। इसी पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- सिंधिया जब तक कांग्रेस में थे, तब तक महाराजा थे। अब माफिया हो गए? यही चीज कांग्रेस के दोहरे मानकों को दर्शाती है।

Related posts

अच्छी पहल : हैंडपंप लगाएं, हिमाचल की जय राम सरकार उठाएगी इतने फीसदी खर्च अधिसूचना को जय राम सरकार ने जारी किया

Viral Bharat

Himachal News – मिलनसार ईमानदार छवि वाले बंजार के युवा MLA Surender Shourie की छवि खराब करने की कोशिश,एक दिन में खुली पोल

Viral Bharat

ना कांग्रेस को विकास पसंद है ना कांग्रेसी विकास होता देख सकते हैं ?रिलायंस जियो और बिजली विभाग में हुए इस करार में क्या गलत है फैसला खबर पढ़कर खुद करें

Viral Bharat