राजनीती राज्यों से

सराहनीय कदम -दिल्ली हिंसा में निर्मम हत्या का शिकार बने दिलबर नेगी के परिवार को कपिल मिश्रा देंगे तीन लाख की मदद

उत्तर पूर्वी दिल्ली के शिव विहार में हिंसा के दौरान 24 फरवरी को जान गंवाने वाले दिलबर नेगी के परिवार को भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने तीन लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है।बता दें कि दिल्ली दंगे में ही दिलबर नेगी नाम के शख्स की निर्मम हत्या हुई थी। उसके दोनों हाथ काटकर उसे जिंदा जला दिया गया था।

कपिल ने सोमवार सुबह ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि वो उनके परिवार की मदद करेंगे। उन्होंने बताया कि दिल्ली हिंसा में नृशंस हत्या का शिकार बने दिलबर नेगी समेत सात लोगों के परिवार को तीन लाख रुपये की मदद दी जाएगी।

वहीं पांच ऐसे लोग जो हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही तीन लोग जिन्हें हिंसा में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा उन्हें एक लाख रुपये की मदद दी जाएगी।

 

कपिल मिश्रा ने यह भी लिखा कि कुल 14 लोगों का पता चल चुका हैं जिनकी निर्ममता से हत्या हुई है, हम उन सभी परिवारों की मदद करेंगे। कई लोगों को गोलियां लगी हैं, किसी की चाय की, पान की दुकान, रिक्शा, रेहड़ी को जला दिया गया है। हम किसी एक भी परिवार को टूटने या कमजोर नहीं होने देंगे।

news source

Related posts

आज अहम बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ने कहा केंद्र सरकार ने हिमाचल के लिए एनडीआरएफ की एक बटालियन स्वीकृत की,साथ कई अहम बातें आई सामने

Viral Bharat

अच्छी पहल – पंचायतों में आपदा से निपटने को 237 टास्क फोर्स तैयार, एक फोन पर मदद को पहुंचेंगे दस युवा

Viral Bharat

मिलिए भैंसों की दुनिए के …”विक्की डोनर” से !

Viral Bharat