राजनीती

जानिए कैसे कपिल मिश्रा ने दिल्ली दंगों में अपना सब कुछ गवा चुके लोगों की मदद की,और आगे भी करने का वादा किया है

कपिल मिश्रा आज दिल्ली में वो नाम बन चूका है जोकि हर हिन्दू की आवाज बनकर हिन्दुओ के साथ खड़ा है। दिल्ली दंगों में किस तरह से एक खास समुदाय ने दंगों के जरिये उत्पात मचाया और आगजनी की ये पुरे देश ने देखा है। कई हिन्दुओ ने अपनी जान इन दंगों में गवाई है लेकिन आज दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा खुलकर उन हिन्दुओ के परिवार की मदद के लिए आगे आये हैं।

Image result for kapil mishra

कपिल मिश्रा ने टवीट करके लिखा कि कुल 14 लोगों का पता चल चुका हैं जिनकी निर्ममता से हत्या हुई है, हम उन सभी परिवारों की मदद करेंगे। कई लोगों को गोलियां लगी हैं, किसी की चाय की, पान की दुकान, रिक्शा, रेहड़ी को जला दिया गया है। हम किसी एक भी परिवार को टूटने या कमजोर नहीं होने देंगे।

 

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि क्राउडकैश नाम की वेबसाइट पर कपिल मिश्रा ने ऑनलाइन अभियान शुरू किया है. वेबसाइट के पेज में बताया गया है कि, दंगे में प्रभावित परिवारों की पहचान की जाएगी और जो बड़े पैमाने पर प्रभावित हुए हैं उन्हें आर्थिक सहायता दी जाएगी.

ये भी पढ़े – दिल्ली दंगे – अमित शाह की दो टूक पुलिस की थपथपाई पीठ, बोले- संपत्ति जलाने वालों की संपत्ति जब्त करेंगे दोषी चाहे किसी समुदाय या किसी भी पार्टी के हों, बख्शे नहीं जाएंगे।

कपिल मिश्रा अपनी टीम के साथ डटे हुए हैं और काफी लोग देश और विदेश से उनकी मदद भी कर रहे हैं। कपिल मिश्रा साफ़ बोल चुके हैं हर पीड़ित हिन्दू की वो मदद करेंगे। कपिल मिश्रा के इस जज्बे ने उन्हें दिल्ली में एक बड़े हिंदूवादी के रूप में नई पहचान दे दी है। दिनेश की दंगो में हत्या कर दी गयी कपिल मिश्रा उनके परिवार की मदद करते हुए .

अलोक तिवारी के परिवार से मिलकर कपिल मिश्रा ने उनके बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली .

ये भी पढ़े – मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आम जनता के लिए किसी अलादीन के चिराग से कम नहीं है,विस्वास नहीं होता तो पढ़िए ये खबर

नीचे दी गयी लिस्ट में देखें अब तक कई पीड़ित हिन्दू परिवारों की मदद कपिल मिश्रा कर चुके हैं और आगे भी करते रहने की बात कर चुके हैं। कपिल मिश्रा के इस नेक कार्य की जितनी तारीफ की जाए कम है दूसरी तरफ बात करे आप पार्टी और मुख्यमंत्री केजरीवाल की तो उन्हें शायद पीड़ित हिन्दू अभी तक नजर नहीं आये हैं।

प्रेम सिंह की पत्नी और उनके बच्चों की जिम्मेदारी भी कपिल मिश्रा ने ली है। नीचे दी गए टवीट में आप पढ़ सकते हैं जिसमें सुनीता प्रेम सिंह की पत्नी अपनी छोटी बच्ची के साथ है।

Image

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के शिव विहार में हिंसा के दौरान 24 फरवरी को जान गंवाने वाले दिलबर नेगी के परिवार को भी भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने तीन लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है।बता दें कि दिल्ली दंगे में ही दिलबर नेगी नाम के शख्स की निर्मम हत्या हुई थी। उसके दोनों हाथ काटकर उसे जिंदा जला दिया गया था।उसी तरह अजय झा की मदद करने में भी कपिल मिश्रा ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

आज हर हिन्दू को कपिल मिश्रा से सिखने की जरूरत है। जिस तरह से कपिल मिश्रा ने पीड़ित हिन्दुओ का साथ दिया है उसने हिन्दू समाज को और मजबूत करने का काम किया है।

Related posts

HImachal News – LockDown में फंसे जुब्बल निवासी की जान बचाने के लिए,प्रदेश की जयराम सरकार इस तरह सामने आई,

Viral Bharat

Himachal News – मुख्यमंत्री ने बाहर से आने वाले लोगों से होम क्वारंटीन का पालन करने का आग्रह किया

Viral Bharat

Himachal News – कोरोना पर सरकार के आदेशों का पालन नहीं करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Viral Bharat