राजनीती राज्यों से

ब्रेकिंग न्यूज़ – हिमाचल में कोरोना के चलते सभी शिक्षण संस्थान,सिनेमाघर 31 मार्च तक बन्द रहेंगे,परीक्षाएं चलती रहेगी।

कोरोना वायरस (Coronavirus, COVID-19) संक्रमण में तेजी से बढ़त को देखते हुए देश के कई राज्‍यों में स्‍कूलों को बंद करने का ऐलान कर दिया गया है। इस क्रम में राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi), उत्‍तराखंड (Uttrakhand), छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh), ओडिशा, हरियाणा, बिहार, उत्‍तर प्रदेश और मणिपुर ने गुरुवार को राज्‍यों में तमाम स्‍कूलों और कॉलेजों को एहतियातन बंद करने का ऐलान कर दिया। देश भर में इस वायरस के कारण संक्रमण की संख्‍या में इजाफे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

अब हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार भी एक बड़ा कदम उठाते हुए घोषणा कर चुकी है की सभी स्कूल कॉलेज और सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। हालंकि जो परीक्षा चल रही हैं वो वैसे ही चलती रहेगी। हिमाचल की जनता के लिए सबसे बड़ी राहत की खबर ये है कि अभी तक एक भी मरीज कोरोना को लेकर पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस को डब्ल्यूएचओ ने इसे महामारी घोषित किया है। केंद्र सरकार ने इसको लेकर समय समय पर एडवाजरी भी जारी की गई है जिसका पालन किया जा रहा है।पड़ोसी राज्यों में पंजाब ,हरियाणा और दिल्ली में स्कूलों को बंद किया गया है।हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी बड़ी गेदरिंग,जनसभाओं और मेलों पर प्रतिबंध लगाया है।हिमाचल प्रदेश के लोगों खासकर अभिभावकों की तरफ से कई सुझाव सरकार के पास आये हैं।जिसको देखते हुए सरकार ने 31 मार्च तक प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया है इसके साथ ही बैठकें ,कार्यशालाओं, सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश भी जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़े – अब हिमाचल में ही होगा कोरोना टेस्ट,सरकार ने की मंजूरी प्रदान आम जनता को मिलेगी बड़ी राहत
ये भी पढ़े – अब हिमाचल में ही होगा कोरोना टेस्ट,सरकार ने की मंजूरी प्रदान आम जनता को मिलेगी बड़ी राहत

Related posts

पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत योजना शुरू करने की घोषणा की, ऐसे मिलेगा 50 करोड़ लोगों को फायदा

Viral Bharat

Breaking News – गुस्से में योगी आदित्यनाथ उद्धव ठाकरे को किया फोन,संतों के हथियारों के खिलाफ सख्त करवाई करने को कहा

Viral Bharat

कार्टूनिंग के नाम फूहड़ता का प्रदर्शन करते हलके बुद्धिजीवी !

Viral Bharat