राजनीती

Gujrat News – राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

ज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) से पहले गुजरात (Gujarat) कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के चार विधायकों (MLAs) ने इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी चारों का इस्तीफा स्वीकार भी कर चुके हैं.

कांग्रेस के जिन चार विधायकों ने इस्तीफा दिया है उनमें – मंगल गावित, जेवी काकड़िया, सोमाभाई पटेल, प्रद्युमन जाडेजा शामिल हैं. बता दें बीजेपी द्वारा गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए तीसरा उम्मीदवार मैदान में उतारे जाने के साथ कांग्रेस की धड़कनें बढ़ गई हैं. कांग्रेस को डर है कि कहीं उसके विधायक भाजपा के पाले में न चले जाएं, इसलिए उसने शनिवार को अपने कई विधायकों को राजस्थान भेज दिया है.

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में भाजपा के पास 103, जबकि कांग्रेस के पास 73 विधायक हैं. राज्यसभा के उम्मीदवार को जीतने के लिए 37 वोटों की जरूरत होगी. दोनों पार्टियों के पास दो सीटें जीतने के लिए पर्याप्त ताकत है. कांग्रेस को उम्मीद है कि निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी उनके उम्मीदवार के लिए ही वोट करेंगे. राज्यसभा की चार सीटों में से फिलहाल भाजपा के पास तीन और कांग्रेस के पास 1 सीट है.

Related posts

Himachal News – पीएम मोदी ने 9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की चर्चा,सीएम जयराम की फिर हुई तारीफ

Viral Bharat

Himachal News – निजामुद्दीन में 15 हिमाचलियों के क्वारंटीन होने के बाद चंबा में हाई अलर्ट,जानिए हिमाचल पर इसकी पूरी रिपोर्ट

Viral Bharat

एक बार फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी दरियादिली को लेकर सुर्ख़ियों में है,हर कोई कह रहा अरे वाह सीएम साहब

Viral Bharat