राजनीती राज्यों से

Himachal News – बीजेपी तोड़ेगी मिथक, हिमाचल में रिपीट होगी भाजपा सरकार, जयराम सरकार की कार्यशैली करेगी ये काम कार्यसमिति की बैठक में लिया प्रण

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने मिशन रिपीट के लिए शंखनाद कर दिया है। पौंटा साहिब में शुरू हुई बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में पार्टी ने प्रण लिया है कि इस बार मिथक तोड़ा जाएगा कि हिमाचल में सरकार रिपीट नहीं होती। खुले मंच भाजपा दिग्गजों ने एलान किया है कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ही दोबारा सरकार बनाएगी। जिसके लिए कार्यसमिति की बैठक में रणनीति पर अभी से कार्य शुरू कर दिया गया है।

हिमाचल प्रदेश बीजेपी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रविवार को पौंटा साहिब में भाजपा अध्यक्ष डा राजीव बिन्दल की अध्यक्षता में आरंभ हुई। डॉ राजीव बिन्दल ने कहा कि 27 साल बाद पांवटा की पावन धरती पर भाजपा कार्यसमिति की बैठक हो रही है। हिमाचल प्रदेश के पिछले दो लोक सभा चुनावों में बीजेपी ने प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त की है। 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा ने प्रदेश की सभी 68 सीटों पर बढ़त हासिल कर नया इतिहास रचा। उन्होनें कहा कि 1990 से यह प्रथा चली आ रही है कि प्रदेश में एक भाजपा तो एक बार कांग्रेस की सरकार बनती रही है लेकिन इस बार यह मिथक टूटेगा और एक बार पुनः प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी।

जयराम सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार को रिपीट करवाने की मादा रखती है। इसकी सबसे बड़ी वजह है जयराम सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही एक से बढ़कर एक अच्छी योजनाएं।हिमेकेयर योजना हो या सहारा योजना या फिर गृहणी योजना जयराम सरकार की इन योजनाओं ने दो साल में दिखा दिया दिया किस तरह प्रदेश की जनता के लिए काम किया जाता है। प्रदेश प्रभारी मंगल पाण्डेय ने सीएए के बारे में कार्यकर्ताओं को अवगत करवाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने केवल इसका नाम लिया परन्तु कभी इस मामले को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई।

कांग्रेस हमेशा वोट की राजनीति करती आई है, वोट के लालच में कोई देशहित का काम नहीं कर पाई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह ने कठोरता से निर्णय लेते हुए सीएए को देश में लागू किया। उन्होनें कहा कि हमें यह मिथक तोड़ना है कि हिमाचल प्रदेश में सरकार रिपीट नहीं होती। 2022 में होने वाले चुनावों में हमें मिशन रिपीट को सफल बनाना है और हिमाचल में एक बार फिर भाजपा की सरकार बने इसके लिए हमें अभी से प्रयास करने होंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश सरकार के बीच समन्वय से कार्य हो और सरकार की योजनाएं जन-जन तक धरातल पर किस प्रकार पहुंचे इस बारे में संगठन और सरकार कार्य कर रही।

उन्होंने कहा यह समन्वय प्रदेश स्तर से जिला मंडल और बूथ स्तर तक बनाया जाएगा उन्होंने कहा की एक बार भारतीय जनता पार्टी और एक बारी कांग्रेस चुनाव जीतकर सरकार बनाती है यह प्रथा हिमाचल प्रदेश में समाप्त कर 2022 में भाजपा की सरकार प्रदेश में पुनः सरकार बनाएगी। इस प्रकार का संकल्प भाजपा के कार्यकर्ता लेते हैं उन्होंने कहा इस कार्य के लिए सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्य करना पड़ेगा और मजबूती के साथ भारतीय जनता पार्टी का कार्य प्रदेश में उठेगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस कार्यसमिति की बैठक में कार्यकर्ताओं से अच्छे समन्वय हेतु सुझाव भी एकत्रित किए।बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केन्द्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश प्रभारी मंगल पाण्डेय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, सांसद रामस्वरूप शर्मा, सुरेश कश्यप, शिमला संसदीय क्षेत्र के पालक एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारी मंत्री डॉ0 राजीव सहजल, शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष पुरषोतम गुलेरिया, प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, त्रिलोक कपूर, राकेश जम्वाल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

दिल्ली के हिंसक प्रदर्शनों से आ रही एक बार फिर उसी साजिश की बू, शक में दायरे में ( PFI ) पीएफआई

Viral Bharat

PM मोदी ने और सख्त किया लॉकडाउन, 20 अप्रैल तक का समय निर्णायक जानिए संबोधन की अहम बातें

Viral Bharat

हिमाचल के खिलाड़ियों को जयराम सरकार का बड़ा तोहफा, सदन में सीएम ने किया ये ऐलान

Viral Bharat