राजनीती राज्यों से

Himachal News – कोरोना वायरस की वजह से जयराम सरकार का बड़ा फैसला राशन कार्ड उपभोक्ताओं को अब ऐसे मिलेगा राशन

हिमाचल के राशन कार्ड धारकों को अब क्यूआर कोड और राशनकार्ड पर ही राशन उपलब्ध करवाया जाएगा। कोरोना वायरस के खतरे के चलते प्रदेश सरकार ने उपभोक्ताओं को पॉस मशीनों में अंगुली लगाने से मना कर दिया है। खाद्य आपूर्ति विभाग ने सोमवार को इस संबंध में सभी डिपो होल्डर को आदेश जारी कर दिए हैं।

उधर, खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग के सचिव अमिताभ अवस्थी ने कहा कि डिपो धारकों की ओर से कितने उपभोक्ताओं को राशन दिया गया है, कितने लोगों ने इसे नहीं लिया और कितना डिपो में बचा है? इसका रिकॉर्ड अपने पास रखना होगा।

कालका-शिमला ट्रैक पर ‘रेल कार और स्टीम रन’ रद्द
कालका-शिमला ट्रैक पर मंगलवार और बुधवार को प्रस्तावित रेल कार और स्टीम रन रद्द कर दिया गया है। कोरोना वायरस की दहशत के चलते यह निर्णय लिया गया है। विदेशी सैलानियों ने कालका से शिमला पहुंचने के लिए चार्टर्ड रेल कार की बुकिंग की थी। बुधवार को शिमला से कैथलीघाट तक स्टीम इंजन की बुकिंग थी।

बज्रेश्वरी देवी मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पर रोक
वहीं, मार्च से शुरू होने जा रहे नवरात्र मेलों में शक्तिपीठ बज्रेश्वरी देवी मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पर स्थानीय प्रशासन ने रोक लगा दी है। कोई श्रद्धालु प्रसाद लेकर आएगा तो उसका प्रसाद मुख्य द्वार पर ही जमा कर बाद में उसे ही लौटा दिया जाएगा। इसके अलावा चैत्र नवरात्र मेलों, सत्संग, कीर्तन, लंगरों और पार्टियों में भी सरकार भीड़ एकत्रित नहीं होने देगी।

news source

Related posts

मुसलमान ने खोली पोल…मुसलमानो को बीजेपी से जानबूझ के डराया गया है !

Viral Bharat

प्रदेश की जनता के लिए शुरू की गयी हिमकेयर योजना ने पंजीकरण में तोड़े रिकॉर्ड,इतने लाख लोगों ने करवाया पंजीकरण

Viral Bharat

Breaking – पब्बर नदी पर बन रहे डबल लेन पूल के गिरने पर , मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बहुत बड़ी करवाई अफसरों को दे दिया साफ संकेत अब बस

Viral Bharat