राजनीती राज्यों से

Himachal News – जयराम सरकार की अच्छी पहल,सड़क हादसों से निपटने की तैयारी, 112 ब्लैक स्पॉट को सुधारने का काम शुरू

चंबा में एक के बाद एक हो रहे हादसों को रोकने के लिए अब लोकनिर्माण विभाग ने कमर कस ली है।प्रदेश सरकार ने साफ़ किया है की जहां-जहां ब्लैक स्पॉट हैं जो हादसों का सबसे बड़ा कारण बनते हैं उनका सुधार युद्ध स्तर पर किया जाएगा,इसकी शुरुआत चम्बा से हुई है।आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की सड़क हादसों को रोकने के लिए लोक निर्माण विभाग ने ब्लैक स्पॉट सुधारने का काम शुरू किया है. चंबा मंडल के अंतर्गत 112 ऐसे ब्लैक स्पॉट हैं जहां हादसे होने का खतरा सबसे अधिक रहता है. विभाग की ओर से करीब 92 के आसपास ब्लैक स्पॉट सुधारे गए हैं. ब्लैक स्पॉट को दुरूस्त करने से हादसों में कमी आएगी.

deal with road accidents

बता दें कि हर साल चंबा में सैकड़ों सड़क हादसे होते हैं, जिससे कई परिवारों के चिराग बुझ जाते हैं. इन हादसों से निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए थे, लेकिन इस बार पीडब्ल्यूडी ने चंबा जिला के 112 ब्लैक स्पॉट को सुधारने के लिए काम शुरू किया है.

बता दे कि अभी तक 92 ब्लैक स्पॉट सुधारे जा चुके हैं और अन्य को जल्दी सुधारने के लिए लोकनिर्माण विभाग प्रयास कर रहा है. चंबा तिस्सा मुख्य मार्ग पर सबसे बड़ा ब्लैक स्पॉट बालू के करीब था. यहां हर साल भारी बारिश में सड़क क्षतिग्रस्त हो जती थी. मार्ग बंद होने से कई बार सड़क हादसे हुए हैं. इसके अलावा चंबा साहू मार्ग पर भी कई ब्लैक स्पोर्ट्स सुधारे जा रहे हैं.

चंबा के एक्सईएन जीत ठाकुर का कहना है कि चंबा जिला में 112 के आसपास ब्लैक स्पॉट थे. विभाग लगातार ठीक करने का प्रयास कर रहा है. इसमें करीब 92 के आसपास ब्लैक स्पॉट ठीक किए गए हैं और इससे सड़क हादसों में कमी होगी.

news source

Related posts

मोदी सरकार 2 में हुए 3 बड़े ऐतहासिक फैसले जिनमे से एक आज राम मंदिर के ऊपर आया फैसला है,जानिए क्या कहा PM मोदी ने

Viral Bharat

मोदी ने चीन सीमा पर जवानों को मिठाई खिलाकर मनाई दीपावली,कई आये कई गए लेकिन जवानो के साथ दिवाली मनाने वाले मोदी पहले हैं

Viral Bharat

हिमाचल प्रदेश में लगेंगे 700 करोड़ के सौर ऊर्जा संयत्र, सैंकड़ों लोगों को मिलेगा रोजगार

Viral Bharat