राजनीती राज्यों से वायरल

Himachal News – हिमाचल में बिना सैनेटाइज बाहर से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर रोक,जयराम सरकार की कोरोना को लेकर बड़ी तैयारी

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार की कोरोना से निपटने को लेकर की गयी तैयारियों की हर तरफ तारीफ हो रही है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी बिना किसी मुद्दे के जयराम सरकार पर हमलावर हो रही है उनके नेता बोलते हैं बिना स्वास्थ्य मंत्री कोरोना से कैसे लड़ोगे। लेकिन कांग्रेस का मुहँ अब जयराम सरकार की कोरोना से निपटने के लिए की गयी तैयारियों को देखकर बंद हो गया है। आपको हम बता दें की हिमाचल प्रदेश में अभी एक भी पॉजिटिव केस नहीं है।

दुनिया भर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से बचने के लिए हिमाचल सरकार ने अब बिना सैनेटाइज बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। हिमाचल से बाहरी राज्यों में जाने वाली बसों और टैक्सियों में भी हर 12 घंटे बाद सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करने के निर्देश दिए हैं।
बैंकों, दफ्तरों और दुकानों में दिन में दो बार स्प्रे करने को कहा है। एटीएम और होटलों में लगीं लिफ्टों के बटनों पर हर दो घंटे बाद स्प्रे और हर 10 मिनट बाद बटनों को कपड़े के साथ साफ करने के निर्देश दिए हैं। दफ्तरों के दरवाजों पर लगे हैंडलों को हर 10 मिनट बाद साफ करने और बस अड्डों पर दिन में तीन बार छिड़काव करना अनिवार्य किया गया है।

वोल्वो, साधारण बसों और टैक्सियों से बाहर से आने वाले लोगों के डिक्लेयरेशन फार्म भरे जाएंगे। कंडक्टर और टैक्सी ऑपरेटर इन फार्मों को बस अड्डा इंचार्ज को सौंपेंगे। अड्डा इंचार्ज इन्हें मुख्य चिकित्सा अधिकारी को देंगे। बसों, टैक्सियों और दुकानों में कोरोना के लक्षण के पोस्टर लगाना भी अनिवार्य किया गया है।

प्रदेश के मुख्य द्वारों पर बढ़ाई चौकसी
प्रदेश सरकार ने हिमाचल के मुख्य द्वारों पर चौकसी बढ़ा दी है। जहां भी बैरियर लगे हैं, वहां पर अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए हैं। लोगों के स्वास्थ्य जांच के लिए डॉक्टरों की टीमें तैनात की गई हैं। पूछताछ के बाद ही हिमाचल में प्रवेश कराया जा रहा है।

Related posts

सोलन में हुई दुखद दुर्घटना के बाद जय राम सरकार ने अब इंपेनल स्ट्रक्चरल निर्माण को लेकर लिया बड़ा फैसला

Viral Bharat

ब्रेकिंग खुलासा – कांग्रेस नहीं चाहती की ये विडियो आप देखें, भाषण का मतलब समझाने वाले को 50000 रुपये इनाम !

Viral Bharat

अच्छी पहल – पंचायतों में आपदा से निपटने को 237 टास्क फोर्स तैयार, एक फोन पर मदद को पहुंचेंगे दस युवा

Viral Bharat