राजनीती राज्यों से

Himachal News – प्रदेश की जनता मत के माध्यम से बता सकेंगे कितना बेहतर है प्रदेश सरकार का बजट,जानिए कैसे

जयराम सरकार प्रदेश में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के बाद आम जनता की भागीदारी को सरकार में सुनिश्चित करने के लिए Mygov पोर्टल लेकर आई है। हिमाचल सरकार ने माईगव पोर्टल https://himachal.mygov.in/ के माध्यम से एक सर्वेक्षण शुरू किया है जिसके अंतर्गत आम नागरिक अपना मत देकर बता सकते हैं कि वित्तीय बजट 2020-21 कितना बेहतर है।

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 6 मार्च को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 49,131 करोड़ रुपए का बजट प्रस्तुत किया था। राज्य सरकार ने बजट तैयार करने के लिए प्रदेश के आम नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए थे और उनकी आशाओं एवं आकांक्षाओं के अनुरूप बजट तैयार किया गया था।

उन्होंने कहा कि अब सरकार यह जानने का प्रयास कर रही है कि इस बजट को प्रदेशवासी कितना बेहतर मानते हैं। इसी कड़ी में माईगव पोर्टल https://himachal.mygov.in/ के माध्यम से सर्वेक्षण शुरू किया गया है। माईगव पोर्टल के माध्यम से चलाए जा रहे सर्वेक्षण की अंतिम तिथि 1 अप्रैल, 2020 निर्धारित की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि जनता निसंकोच अपना मत माईगव पोर्टल पर दे सकती है। माईगव पोर्टल पर मत देने के लिए इसमें अपना पंजीकरण करवाना होगा जो काफी सरल है। इसके लिए प्रतिभागी को अपना ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर साइट पर दर्ज करवाना होगा।

माईगव पोर्टल पर मत देने के लिए कोई भी व्यक्ति https://bit.ly/2QmEQNC लिंक पर क्लिक कर सकता है।

Related posts

निवेशक आसानी से इंडस्ट्री लगा सके खुद हिमाचल के लोग जय राम सरकार के साथ आगे आये,बड़ा कदम प्रदेश के विकास के लिए

Viral Bharat

हमीरपुर में आयोजित ‘पश्चिम हिमालय क्षेत्रों में ऋषि परम्परा’ विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया शुभारंभ

Viral Bharat

मोदी-शाह की जोड़ी के सामने जयराम का बड़ा दावा, 2022 तक कैसे होगा नए भारत का निर्माण

Viral Bharat