राजनीती

कपिल मिश्रा को मिला हिन्दुओ का साथ क्राउड फंडिंग से हिंदू दंगा पीड़ितों के लिए जुटाये एक करोड़, NRI मनीष ने दिए 10 लाख रुपये

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा इन दिनों हिंदू दंगा पीड़ितों के लिए क्राउड फंडिंग कर रहे हैं। पिछले तीन दिनों में वह इसके जरिए एक करोड़ रुपये से ज्यादा रकम जुटा चुके हैं। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर उन लोगों के नाम जाहिर किए हैं जिन्होंने दंगा पीड़ितों के लिए मोटी रकम दान में दिया है। बुधवार को कपिल मिश्रा ने बताया है कि मनीष नाम के शख्स ने दंगा पीड़ितों के नाम पर 10 लाख रुपये (13,889 डॉलर) दान किए हैं।

कपिल मिश्रा ने इतनी रकम दान करने के लिए मनीष को शुक्रिया कहा है। बुधवार को कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि एक करोड़ रुपये की रकम होने में 4 लाख रुपये कम पड़ रहे हैं, जिसके बाद मनीष का 10 लाख रुपये का दान आ गया।

इससे पहले कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि राजीव नाम के शख्स ने 21 हजार रुपये दान में दिए हैं। इसके अलावा कई और लोगों ने छोटी-छोटी रकम दान में दिये हैं। बीजेपी नेता का कहना है कि उनकी इस पहल को अच्छा सपोर्ट मिल रहा है।

रविवार को बीजेपी नेता ने सभी एनआरआई और ग्लोबल हिंदू वर्ल्ड से पीड़ितों की मदद के लिए चंदा देने की अपील की थी। कपिल मिश्रा ने मिलाप.ओआरजी का ट्विटर पर लिंक शेयर करते हुए रविवार को लिखा, ’14 परिवार जिनका कोई अपना दंगो में मारा गया। सैकड़ों परिवार जिनकी रोजी रोटी सब नष्ट हुई। 150 से ज्यादा जिन्हें गोली लगी या गंभीर रूप से घायल। मैं सभी NRIs और ग्लोबल हिंदू वर्ल्ड से अपील करता हूं। खुले दिल से मदद कीजिए’

‘दिल्ली दंगा पीड़ितों की मदद’ नाम से पनाए गए पेज पर दंगों में मारे गए 14 हिंदुओं का ब्योरा दिया गया है। क्राउड फंडिग के लक्ष्य की जानकारी देते हुए लिखा गया है, ‘कपिल मिश्रा और उनकी टीम ऐसे परिवारों की मदद के लिए 24 घंटे काम कर रही है। इस फंड रेज का लक्ष्य हर पीड़ित परिवार को 15 लाख रुपये की मदद देना है।’ बताया गया है कि यह कैंपेन धर्म कोष की ओर से चलाया जा रहा है। यह धार्मिक वॉलेंटियर्स का एक समूह है जो कपिल मिश्रा के साथ काम करती है।

Related posts

कैबिनेट की बैठक ख़त्म शिक्षा विभाग में बंपर भर्ती 3636 पदों की भरमार,जानिए किस विभाग में कितने पद भरे जायेंगे।

Viral Bharat

ब्रेकिंग : सोशल मीडिया पर मोदी, और हिदुत्व के जलवे से घबराये अखिलेश – हौंसला टूटा, मुस्लिम वोट भी हाथ से निकले

Viral Bharat

सीमा विवाद के पीछे चीन के गहरे मंसूबे, जवाबी कदम से नहीं हिचकेगा भारत क्योंकि ये पीएम मोदी का नया भारत है

Viral Bharat