राजनीती राज्यों से वायरल

Breaking News – कोरोना के चलते हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने स्थगित कीं 11वीं और 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षाएं,बच्चो की सुरक्षा के लिए सरकार का बड़ा कदम

जानकारी के अनुसार विश्वभर में पनपे कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 11वीं व 12वीं कक्षा की शेष बची बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। इसके लिए 23 मार्च को होने वाली बोर्ड परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है।

वहीं जनजातीय क्षेत्रों के 10वीं व 12वीं कक्षाओं के नियमित परीक्षार्थियों व राज्य मुक्त विद्यालयों के सभी परीक्षार्थियों की प्रेक्टिकल परीक्षाओं को भी आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। साथ ही सभी केंद्र समन्वयकों और विद्यालय प्रमुखों से अनुरोध किया है कि स्थगित विषयों की परीक्षा के प्रश्न पत्रों को पूर्णतया सुरक्षित रखा जाए।

Coronavirus: Himachal Board of Education postponed 11th and 12th examinations

इसके अलावा परीक्षा संचालन में नियुक्त बाह्य स्टाफ को भी कार्यभरा मुक्त कर दिया जाए। गौर रहे कि इससे पहले स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 23 मार्च से शुरू होने वाले उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य को भी आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया है।

इन विषयों की शेष बची थीं परीक्षाएं
जानकारी के अनुसार 12वीं कक्षा की परीक्षाओं में 23 को कंप्यूटर साइंस, 24 को ओटोमोबाइल और टूअर एंड ट्रेवल सहित विभिन्न 11 विषयों के पेपर होने थे। इसके अलावा 25 को जियोग्राफी, 26 को फाइनैंशियल लिटरेसी और 27 मार्च को नृत्य व फाइन आर्ट की वार्षिक परीक्षा संचालित होनी थी।

वहीं दूसरी ओर 11वीं की 23 को जियोग्राफी, फिलोस्पी, डांस और फाइन आर्ट, 24 को इन्फारमेशन और आटोमोबाइल सहित 11 अन्य विभिन्न विषय, 25 को फ्रेंच, सोशोलाजी और उर्दू, जबकि 26 मार्च को म्यूजिक विषय की वार्षिक परीक्षा होनी थी।

कोरोना वायरस पर नियंत्रण एवं परीक्षार्थी हित में बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। 23 मार्च से शेष बची जमा एक व जमा दो की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है, जबकि आठवीं और दसवीं कक्षा की परीक्षाएं संपन्न हो चुकी हैं। – डॉ. सुरेश कुमार सोनी, अध्यक्ष, शिक्षा बोर्ड धर्मशाला।

news source

Related posts

आरोप झूठे साबित होने के बाद, OSD शिशु धर्मा के इस कड़े कदम से आरोप लगाने वालों में मची खलबली,आप भी रह जाओगे दंग

Viral Bharat

Himachal News – ज्योतिर्विद मदन गुप्ता का दावा, पहली जुलाई के बाद कोरोना से छुटकारा शताब्दी के अंत में शून्य आया, तो महामारी

Viral Bharat

भ्र्ष्टाचार पे मोदी सरकार का एक और धमाका : RBI ने दिए बैंको को सारे CCTV फुटेज जमा करने के निर्देश !

Viral Bharat