राजनीती राज्यों से

Himachal News – कोरोना वायरस: कांगड़ा में मास्क की कालाबाजारी और हमीरपुर में जागरण करने पर केस दर्ज

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इस्तेमाल किए जा रहे मास्क की कालाबाजारी जारी है। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक केमिस्ट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में एक मेडिकल स्टोर में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दबिश दी।

केमिस्ट को एन95 मास्क को चार गुना अधिक दाम पर बेचते हुए पकड़ा गया। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने आरोपी केमिस्ट के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। एडिशनल एसएचओ जसवीर सिंह ने बताया कि आरोपी फार्मेसी स्टोर के मालिक राकेश वोहरा के खिलाफ तय दाम से अधिक वसूलने पर मामला दर्ज किया गया है।

वहीं पुलिस थाना शाहपुर ने विदेश से लौटी कोरोना वायरस पॉजिटिव महिला के खिलाफ धारा 270 के तहत एफआईआर दर्ज की है। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि डोभा गांव की महिला 19 मार्च को दुबई से लौटी थी। इसकी जानकारी महिला ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी।

जानकारी मिलने पर जब प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे धर्मशाला अस्पताल ले जाने पहुंची, तो पहले महिला ने मना कर दिया, लेकिन बाद में प्रशासन के दबाव पर उसे अस्पताल पहुंचाया। सैंपल की टांडा अस्पताल में जांच पर उसमें कोरोना की पुष्टि हुई।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हमीरपुर जिले में धारा 144 लागू है। हमीरपुर में धारा 144 तोड़ने पर पहली एफआईआर दर्ज हुई है। जिला मुख्यालय हमीरपुर के साथ अनु खुर्द पंचायत में एक परिवार में जागरण का आयोजन हुआ था।

पुलिस थाना हमीरपुर में जागरण करवाने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आईपीसी की धारा 188 के तहत क्षुति प्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एसपी अर्जित सेन ने बताया कि धारा 144 का उल्लंधन करने पर पहला मामला दर्ज किया गया है।

news source

Related posts

Breaking – हिमाचल में पहली मौत के बाद अब इस जिले में लगा कर्फ्यू आदेश जारी

Viral Bharat

छात्रों के एनीमिया-टीबी टेस्ट अब स्कूल में ही,छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर जयराम सरकार का बहुत अच्छा निर्णय

Viral Bharat

ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए भी कार्य करती जयराम सरकार ग्रामीण सड़क परियोजनाओं के निर्माण के लिए मिली स्वीकृति

Viral Bharat