राजनीती राज्यों से

Breaking – हिमाचल में कल सुबह सात बजे तक रहेगा जनता कर्फ्यू्, सीएम जयराम ने किया आह्वान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज चल रहे जनता कर्फ्यू को हिमाचल में जनता ने पूरा समर्थन दिया है। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की हिमाचल प्रदेश में जनता कर्फ्यू् कल सुबह सात बजे तक रहेगा, सीएम जयराम ने इस पर ट्वीट कर आह्वान किया। आज का दिन बहुत बड़ा दिन है कोरोना वायरस के खिलाफ इसी तरह सभी को एकजुट होना होगा। यूपी में भी कल सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है। आज जिस तरह से एक साथ दो मौतों की खबर आई है उस लिहाज से ये कदम जो सरकार उठा रही है उसका समर्थन जरूर करें। दूसरी तरफ मोदी सरकार बड़े कदम उठाती हुई नजर आ रही है पसेंजर ट्रैन 31 मार्च तक बंद कर दी गयी हैं ताकि सब एक जगह पर ही रहें।

हिमाचल प्रदेश में जनता कर्फ्यू् का सुबह से ही असर दिखा। सड़कें सुनसान रहीं व बाजार बंद रहे। हिमाचल प्रदेश में आज कोई बस सेवा नहीं चल रही। प्रदेश में सरकारी व निजी कुल 6500 बसें बंद हैं। स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ, सफाई कर्मी, पुलिस व पत्रकारिता से जुड़े लोग ही घर से बाहर निकले। धर्मशाला शहर में कोई पर्यटक नहीं है। मैक्लोडगंज व नड्डी के होटल खाली पड़ गए हैं। धर्मशाला शहर पूरी तरह खाली रहा। जिला हमीरपुर ,मंडी कांगड़ा SHIMLA हर तरफ जनता कर्फ्यू को पूरा समर्थन मिलता हुआ नजर आया है।

Image may contain: mountain, outdoor and nature

ज़िला में जनता कर्फ्यू का पूरा असर देखने को मिल रहा है। सभी व्यापारिक संस्थान एवं प्रतिष्ठान बंद हैं। हालांकि हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन जरुर पहुंची, लेकिन उसमें यात्री बहुत कम थे। बस अड्डों से एक दूसरे स्थान जाने के लिए कोई ट्रांसपोर्ट साधन उपलब्ध नहीं था। निजी अथवा परिवहन निगम के बस रुट भी बंद हैं। डयूटी पर तैनात पुलिस, खुफिया एजेंसियों के लोग व मीडिया के लोग ही नजर आए। सात बजे के बाद सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसर गया। ज़िले के कई बैंकों और बड़े प्रतिष्ठानों में गार्ड तैनात थे। दूध और ब्रेड सप्लाई के कुछ वाहन जरुर् दिखे हैं।

Image may contain: sky and outdoor

मनाली की जनता से जनता कर्फ्यू का पूरा सम्मान किया है। पर्यटन नगरी मनाली पूर्ण रूप से बन्द है। लोग घरों से बाहर नही निकल रहे। शहर सहित समस्त पर्यटन स्थलों व ग्रामीण क्षेत्र में शांति बनी हुई है। माल रोड मनाली में भी सुबह से कोई हरकत नही हुई है। सभी दुकानें बन्द है साथ ही बाजार में रहने वाले लोग भी पूर्ण सहयोग कर रहे है। जनता का सहयोग मिलने से मनाली प्रशासन भी खुश है। मनाली शहर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने भी पूरी ईमानदारी के साथ जनता कर्फ्यू का पालन किया है। ग्रामीण भी आज घरों से बाहर नही निकल रहे है। हालांकि जनता कर्फ्यू आज ही रहेगा लेकिन मनाली के दुकानदार, होटल व्यवसायी व समस्त पर्यटन से जुड़े कारोबारी अपना कार्य 31 दिसबर तक बन्द रखेंगे।

एसडीएम मनाली रमन घरसगी ने बताया कि पर्यटन नगरी मनाली के लोगों ने जनता कर्फ्यू का पालन किया है। लोग अपने अपने घरों में ही बैठे हुए है। वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने जनता कर्फ्यू का पालन करने के लिये मनाली वासियो को बधाई दी है।

news source

Related posts

Himachal News – घरेलु हिंसा मामलों की रिपोर्ट के लिए सरकार ने शुरू किया व्हाट्सऐप नंबर

Viral Bharat

बड़ी खबर : जयराम सरकार के निर्देश, एक माह में भरने होंगे करुणामूलक के आधार पर 2000 पद

Viral Bharat

योगी की दहाड़ CAA पर प्रदर्शन करने वालों को खुली चेतावनी तलवार लेकर मार-काट करने वालों की आरती नहीं उतारेंगे

Viral Bharat