राजनीती राज्यों से

जयराम सरकार ने राज्य स्वास्थ्य विभाग को 10 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि स्वीकृत करने का बड़ा कदम उठाया,हिमकेयर कार्ड बनाने की अंतिम तारीख में बदलाव

राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी से निपटने व अन्य बचाव उपायों के लिए स्वास्थ्य विभाग को 10 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि स्वीकृत की है।राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए आज यहां बताया कि यह राशि पहले स्वीकृत किए गए पांच करोड़ रुपये के अतिरिक्त है।

उन्होंने कहा कि यह राशि राज्य आपदा प्रतिक्रिया राशि से व्यक्तिगत रक्षात्मक उपकरण क्रय करने और राज्य में प्रयोगशाला सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए स्वीकृत की गई है।

हिमकेयर की डेडलाइन बढ़ाई

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि आज प्रदेश के सभी निजी स्वास्थ्य संस्थानों एवं आयुष प्रैक्टिशनर को भी पुनः एडवाईजरी जारी की गई है कि वह कोविड-19 से प्रभावित किसी भी व्यक्ति की सूचना जिला सर्विलेंस अधिकारी या मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अवश्य दें। वह अपनी संस्था के सभी स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को उचित सुरक्षा उपकरण प्रदान करें. प्रदेश में हिमकेयर के कार्ड भी लोकमित्र केंद्र के माध्यम से बनाए जा रहे हैं. इन्हें बनाने की अंतिम तिथि 31 मार्च निर्धारित की गई थी, परंतु कोविड-19 की परिस्थिति को देखते हुए लोगों की सुविधा के लिए इसे 31 मई, 2020 तक बढ़ाया गया है.

Related posts

यौन शोषण पीड़ित नाबालिगों के लिए जय राम सरकार ने उठाया बहुत सराहनीय कदम,सरकार ने जारी की अधिसूचना

Viral Bharat

गंभीर बीमारी से पीड़ित गरीब रोगियों का दुःख-दर्द दूर करेगी जयराम सरकार में शुरू हुई ये नई योजना

Viral Bharat

हिमाचल न्यूज़ – कांग्रेस सरकार में 15 करोड़ रुपये की वाशिंग मशीन खरीद मामले की विजिलेंस जांच शुरू

Viral Bharat